पॉलट्री फॉर्म में मटन पार्टी से पहले रेड, 16 लाख की शराब और बीयर की खेप के साथ कारोबारी गिरफ्तार

हाजीपुर 
बिहार के शराबबंदी को लेकर सख्ती के बावजूद शराब तस्करी रूक नहीं रही है। हाजीपुर में मटन और शराब की पार्टी की सारी तैयारी धरी रह गई और गुप्त सूचना पर उत्पाद विभाग की रेड में 16 लाख की शराब और बीयर के साथ कारोबारी गिरफ्तार कर लिया गया। रेड के दौरान बीस आईस बॉक्स बरामद किये गए। इन बॉक्सों में छिपाकर बीयर के कार्टन रखे गए थे।  उत्पाद विभाग की टीम ने यह कार्रवाई सदर थाना क्षेत्र के बलवा कोआरी गांव में बुधवार की देर रात गांव के मुर्गी फॉर्म में की थी। यहां मटन और शराब की पार्टी होने वाली थी। यहां से पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है।
 
इस कार्रवाई के संबंध में उत्पाद निरीक्षक अजीत कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि बलवा कोआरी स्थित एक मुर्गी फॉर्म में शराब की एक बड़ी खेप छिपा कर रखी गई है। सूचना के आधार पर आनन- फानन में एक टीम का गठन किया गया और उक्त स्थान पर छापा मारा गया। छापेमारी के दौरान वहां से भाग रहे एक धंधेबाज को पकड़ लिया गया और मुर्गी फॉर्म की तलाशी ली जाने लगी। पुलिस ने मुर्गी फॉर्म में रखे गए भूसा में से बीस आईस बॉक्स बरामद किये गए। इन बॉक्सों में छिपाकर बीयर के कार्टन रखे गए थे। थर्मोकोल से बने इस आईस बॉक्स में बीयर के 80 कार्टन छिपाकर रखे गए थे। इसके साथ ही भूसे में ही 80 कार्टन शराब भी छिपाकर रखी गई थी।  गिरफ्तार आरोपित की पहचान राजू सिंह के रूप में हुई, जो बलवा कोआरी का ही रहने वाला है। 

उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि छापेमारी के दौरान पुलिस ने मुर्गी फॉर्म में रखा गया मटन भी बरामद किया । मुर्गी फॉर्म की स्थिति देख लग रहा था कि वहां मटन और शराब की पार्टी की तैयारी चल रही थी। लेकिन इसके पहले ही पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर वहां छापेमारी की गयी। पुलिस गिरफ्तार आरोपित के साथ उसके साथ अन्य लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली है और आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

Source : Agency

3 + 2 =

Name: धीरज मिश्रा (संपादक)

M.No.: +91-96448-06360

Email: [email protected]