लखनऊ. अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर निर्माण (Ram Mandir Nirman) को लेकर फेसबुक (Facebook Post) पर भड़काऊ पोस्ट (Controversial Post )करने कारोप में लखनऊ पुलिस (Lucknow Police) ने गोंडा (Gonda) से एक युवक को गिरफ्तार किया है. युवक पर धार्मिक भावनाओं को भड़काने का आरोप है. जांच के दौरान पता चला कि ये फेसबुक अकाउंट गोंडा के करीमुल्ला उर्फ इमरान का है जिसे वो ख़ुद चलाता है. इस जानकारी के बाद हजरतगंज पुलिस ने गोंडा में छापेमारी कर इमरान को गिरफ्तार कर जेल भेजा.

डीसीपी सेंट्रल सोमेन बर्मा ने बताया कि बीते कुछ दिनों से उनकी सर्विलांस सेल सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वाली, भड़काऊ और आपत्तिजनक पोस्ट पर निगरानी कर रही थी. इसी दौरान इमरान इम्मू नाम के फेसबुक अकाउंट से धार्मिक भावनाएं भड़काने वाली पोस्ट देखी गई. जिस पर कार्रवाई करते हुए हजरतगंज पुलिस ने आईपीसी 153a,295a,505(2) और 67 आईटी एक्ट में एक एफआईआर दर्ज की थी.

इमरान के फेसबुक अकाउंट से राम मंदिर निर्माण को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी और दो संप्रदायों में विद्वेष पैदा करने वाली भड़काऊ पोस्ट डाली गई थी. जांच के दौरान पता चला कि ये फेसबुक अकाउंट गोंडा के करीमुल्ला उर्फ इमरान का है जिसे वो ख़ुद चलाता है. इस जानकारी के बाद हजरतगंज पुलिस ने गोंडा में छापेमारी कर इमरान को गिरफ्तार कर जेल भेजा .