देवरिया, उत्तर प्रदेश की योगी सरकार लव जिहाद पर जल्द अंकुश लगाने जा रही है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को देवरिया में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए इसकी घोषणा की. उन्होंने साथ ही चेतावनी भी दी. 
मुख्यमंत्री ने कहा कि कल हाई कोर्ट का एक फैसला आया है कि सिर्फ शादी के लिए धर्म परिवर्तन वैध नहीं है. सरकार लव जिहाद पर जल्द अंकुश लगाने जा रही है. सीएम योगी ने कहा कि हम कानून बनाएंगे. मैं उन लोगों को चेतावनी देता हूं जो पहचान छिपाते हैं और हमारी बहनों के सम्मान के साथ खेलते हैं. यदि आप सुधरते नहीं हैं तो आपकी राम नाम सत्य यात्रा निकलेगी.  

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने क्या कहा था
बता दें कि धर्म परिवर्तन को लेकर इलाहाबाद हाई कोर्ट ने शुक्रवार को एक अहम फैसला सुनाया. कोर्ट ने कहा कि महज शादी के लिए धर्म परिवर्तन वैध नहीं है. अदालत ने विपरीत धर्म के जोड़े की याचिका को खारिज कर दिया. कोर्ट ने कहा कि एक याची मुस्लिम तो दूसरा हिंदू है. लड़की ने 29 जून 2020 को हिंदू धर्म स्वीकार किया और एक महीने बाद 31 जुलाई को विवाह कर लिया. कोर्ट ने कहा कि रिकार्ड से स्पष्ट है कि शादी करने के लिए धर्म परिवर्तन किया गया. 

सीएम योगी ने अखिलेश यादव पर साधा निशाना
सीएम योगी आदित्यनाथ देवरिया में चुनावी जनसभा को संबोधित करने पहुंचे थे. उन्होंने बीजेपी उम्मीदवार डॉक्टर सत्य प्रकाश मणि त्रिपाठी के लिए वोट की अपील की. बता दें कि देवरिया सदर विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है.मुख्यमंत्री ने अपने भाषण के दौरान समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर हमला बोला. सीएम ने कहा कि सरकार अपराधियों के खिलाफ बुलडोजर और जब्ती की कार्यवाई करती है तो सपा के अध्यक्ष को बुरा लगता है. उन्होंने कहा कि सपा दंगे करवाना चाहती है, लेकिन सरकार होने नहीं देगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि मिशन शक्ति की जो शुरुआत हुई है, वह दिवाली बाद ऑपरेशन शक्ति में बदली जाएगी और अपराधियों की तरह इनका भी राम नाम सत्य होगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्षी पूछते थे कि राम मंदिर कब बनेगा, लेकिन अब तो हमने शिलान्यास कर दिया है.