Mi Portable Electric Air Compressor भारत में लॉन्च होने वाला है। Xiaomi ने इसकी जानकारी टीज़र के जरिए दी है। कंपनी ने टीज़र वीडियो में पुष्टि की है कि एक नया ‘स्मार्ट होम' प्रोडक्ट भारत में 14 जुलाई को लॉन्च किया जाएगा। वीडियो देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि मी पोर्टेबल इलेक्ट्रिक एयर कम्प्रेसर को भारत में लेकर आया जा रहा है। यह डिवाइस डिज़िटल प्रेशर सेंसिग डिस्प्ले, प्री-सेट प्रेशर कंट्रोल सिस्टम, कॉम्पेक्ट और ड्यूरेबल डिज़ाइन व चार्जिंग के लिए माइक्रो यूएसबी पोर्ट के साथ आता है।
 

Mi Portable Electric Air Compressor India launch, expected price

Mi India के ट्विटर हैंडल के माध्यम से Mi Portable Electric Air Compressor का टीज़र ज़ारी किया गया है। टीज़र वीडियो में प्रोडक्ट के कई हिस्सों को दिखाया गया है, वहीं वीडियो के अंत में डिवाइस के डिस्प्ले को दिखाया गया है जो कि पीएसआई लेवल की जानकारी देगा। इन सब के जरिए काफी हद तक कंफर्म हो जाता है कि शाओमी भारत में इस मी पोर्टेबल इलेक्ट्रिक एयर कम्प्रेसर को लॉन्च करने वाली है। वहीं, ट्वीट के जरिए यह भी साफ हो गया है कि यह प्रोडक्ट भारत में 14 जुलाई को लॉन्च किया जाएगा। हालांकि, प्रोडक्ट की कीमत ऐर उपलब्धता की जानकारी लॉन्च वाले दिन ही सामने आ सकती है।
 मी पोर्टेबल इलेक्ट्रिक एयर कम्प्रेसर शाओमी का एक टायर इनफ्लेटर एयर पम्प है, जो कि यूके मार्केट में पहले से ही खरीद के लिए उपलब्ध है। यूके की कीमत की बात करें, तो Mi.com UK साइट पर यह प्रोडक्ट GBP 39.99 (लगभग 3,700 रुपये) के साथ लिस्ट है। संभावना है कि भारतीय प्रोडक्ट की कीमत इसके आस-पास ही हो सकती है। यह एयर कम्प्रेसर स्टैंडर्ड ब्लैक कलर ऑप्शन में खरीद के लिए उपलब्ध है, जिसकी झलक वीडियो में भी दिख चुकी है।
 

Mi Portable Electric Air Compressor features

मी पोर्टेबल इलेक्ट्रिक एयर कम्प्रेसर अलॉय डाई-कास्टिंग सिलेंडर के साथ आता है, जिसकी बदौलत इसमें 150 पीएसआई तक का प्रैशर बनता है। इतना प्रैशर रोड बाइक, आम साइकल, फुटबॉल और यहां तक की मोटरसाइकल और कार के टायर में हवा भरने के लिए काफी होता है। डिवाइस टायर के प्रेशर को माप भी सकता है और खुद से एडजस्ट भी कर सकता है। इसके अलावा यह कॉम्पेक्ट डिवाइस इमरजेंसी प्लेट टायर के लिए बैकपैक में भी रखा जा सकता है। इसे गेम की बॉल्स को भरने के काम में भी लाया जा सकता है।

एयर कम्प्रेसर में एलईडी लाइट दी गई है। इसके अलावा इसमें एक माइक्रो यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और 2,000 एमएएच की बैटरी दी गई है, जो कि इसके अंदर इंटीग्रेट है। इस बैटरी को पूरा चार्ज होने में तीन घंटे का समय लगता है। शाओमी का कहना है कि इस मी पोर्टेबल इलेक्ट्रिक एयर कम्प्रेसर में एक इंटेलिजेंट इंज़न डिज़ाइन दिया गया है।