नई दिल्ली । पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर  ने अपने डेब्यू के साथ ही अपनी गेंदबाजी से दिग्गजों को अपना मुरीद बना लिया था। कई बड़े बल्लेबाज इस दौरान उनकी गेंदबाजी से खौफ खाते थे। हालांकि फिक्सिंग में फंसने के बाद उन्हें टीम में वापस अपनी जगह बनाने में समय लगा पर उनकी गेंदबाजी ने उन्हें फिर से मौका दिलाया। स्टीव स्मिथ जैसे दिग्गज बल्लेबाज उन्हें शानदार तेज गेंदबाज मानते हैं हालांकि आमिर के खुद के देश के कई लोग अब भी उनके फिक्सिंग कांड को भुला नहीं पाए। एक फैन ने जब आमिर को ट्रोल करने की कोशिश की तो उनकी बीवी ने सोशल मीडिया पर करारा जवाब दिया।
स्टीव स्मिथ से फैन ने सवाल किया था कि उनके मुताबिक वह कौन सा तेज गेंदबाज है जिसने उन्हें सबसे ज्यादा परेशान किया है। स्मिथ ने जवाब में मोहम्मद आमिर का नाम लिया, हालांकि एक पाकिस्तानी फैन ने इस जवाब को ट्विटर पर शेयर करते हुए आमिर को बुरा शख्स कहा। उन्होंने लिखा, मैं आमिर को पसंद नहीं करता। किसी के कहने से वह ग्रेट (महान) नहीं हो जाएंगे। वह सबसे भ्रष्ट और बुरे दिल का इंसान है।
हालांकि आमिर की इतनी बेइज्जती उनकी पत्नी नरजिस खान को बिलकुल पसंद नहीं आई। उन्होंने फैन को करारा जवाब देते हुए कहा, आमिर को पसंद न करने वालों के कुछ कहने से वह बुरे नहीं हो जाएंगे। यह दिखाता है कि आप के अंदर किस कद्र जलन है और जलन किसी को कभी कही नहीं पहुंचाती। अल्लाह आपको इससे छुटकारा दे।
4 जुलाई 2009 को आमिर ने केवल 17 साल की उम्र में श्रीलंका के खिलाफ गॉल में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। अपने पहले ही टेस्ट में उन्होंने कुल छह विकेट लिए। पहली पारी में तीन और दूसरी पारी में भी तीन विकेट उनके नाम रहे। 2010 में इंग्लैंड के खिलाफ लार्ड्स में खेले गए टेस्ट मैच के दौरान स्पॉट फिक्सिंग में भूमिका होने के कारण आईसीसी ने मोहम्मद आमिर को पांच साल के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सस्पेंड कर दिया था। मोहम्मद आमिर की पांच साल के बैन के बाद 2016 में क्रिकेट के मैदान पर वापसी हुई। उन्हें तब न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए राष्ट्रीय टीम में शामिल किया गया था।