नई दिल्ली, WhatsApp अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी लागू करने की तैयारी में है. WhatsApp की नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर लोग इसकी आलोचना कर रहे हैं. आलोचनाओं के बीच WhatsApp ने अपनी नई प्राइवेसी नीति को लेकर सफाई पेश की है. WhatsApp ने यूजर्स के लिए WhatsApp पर स्टेटस लगाकर बताया है कि वो यूजर्स की प्राइवेसी बनाए रखने को लेकर प्रतिबद्ध है.
रविवार (17 जनवरी 2021) की सुबह जब यूजर्स ने WhatsApp चलाना शुरू किया तो देखा कि स्टेटस सेगमेंट में WhatsApp  का एक स्टेटस था, जिसमें प्राइवेसी नीति को लेकर कुछ बातें कही गई थीं.जिसमें पहला मैसेज था कि हम आपकी प्राइवेसी के लिए प्रतिबद्ध हैं.
अन्य तीन मैसेज में लिखा था, WhatsApp  आपकी निजी बातें पढ़ या सुन नहीं सकता क्योंकि ये मैसेज एंड टू एंड एन्क्रिप्टेड होते हैं. WhatsApp आपकी शेयर की हुई लोकेशन भी नहीं देख सकता है. WhatsApp आपके कॉन्टैक्ट फेसबुक के साथ साझा नहीं करता है.
इससे पहले बीते सप्ताह WhatsApp ने ऐप के जरिए एक नोटिफिकेशन यूजर्स को भेजा था जिसमें लिखा था कि WhatsApp प्राइवेसी नीति में बदलाव कर रहा है. WhatsApp का आगे इस्तेमाल जारी रखने के लिए 8 फरवरी, 2021 तक इसपर सहमति जताने का विकल्प है. WhatsApp के इस अपडेट के नोटिफिकेशन के बाद चर्चा का बाजार गर्म हो गया. सोशल मीडिया पर मीम्स की बाढ़ आ गई. यूजर्स ने WhatsApp के अलावा अन्य मैसेजिंग ऐप्स के इस्तेमाल करने की चर्चा शुरू कर दी.
विवाद बढ़ता देख  WhatsApp की तरफ से एक ट्वीट जारी कर कहा गया कि  WhatsApp अपनी इस पॉलिसी अपडेट पर फिलहाल मई, 2021 तक रोक लगा रहा है. 
WhatsApp की पॉलिसी को लेकर अपडेट में बदलाव के बाद  मैसेजिंग ऐप सिग्नल और टेलीग्राम के डाउनलोड्स की संख्या में काफी बढ़त देखी गई.