अशोकनगर । लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार के आखिरी दिनों में दोनों ही पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। बीते बुधवार को जहां भाजपा की तरफ से केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने चुनावी सभा ली, तो इधर पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं गुना संसदीय क्षेत्र से पार्टी प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बुधवार जिले में ताबड़तोड़ 6 सभाएं करते हुए मुंगावली और अशोकनगर में रोड शो किया। श्री सिंधिया खुले वाहन में सवार होकर शहर की सडक़ों पर निकले। रोड शो के दौरान श्री सिंधिया नागरिकों का अभिवादन करते हुए नजर आए। 
शहर के स्टेशन रोड और पिपरई में कन्या माध्यमिक विद्यालय के सामने कांग्रेस प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सभा को संबोधित किया। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि आप में वह शक्ति है कि आपके साथ जो विश्वास करता है उसे प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री और नेता बना सकते हो, जो आपसे विश्वासघात करता है, उसे धूल में मिला सकते हो। उन्होंने कहा कि हमने सूखा की गरमी, दुखों की बारिश और नोटबंदी की सर्दी देखी है। लेकिन अच्छे दिन नहीं देखे, यह बदलाव की घड़ी है। मोदीजी देश में तूफान आ रहा है और आपके दिन रवाना होंगे। सिंधिया ने कहा कि यूपी में बैठे योगीजी, दिल्ली में बैठे मोदीजी और शिवराज जी एक नंबर के झूठे, एक नंबर के नौटंकी बाज हैं। तीनों इस देश के सबसे बड़े ढ़ोंगीजी हैं। लोग मेरे पास आते हैं अशोकनगर की माटी को माथे से लगाने, पर दुर्भाग्य है कि यहां पर 15 साल से मुख्यमंत्री नहीं आए। मेरे प्रिय योगीजी की अशोकनगर में सभा थी, लेकिन वह भी इतने डर गए कि आए ही नहीं और स्मृति ईरानी को भेज दिया। उन्होने कहा कि भाजपा वाले किसानों के कानों में कहकर बहका रहे हैं, इसलिए आप भी पूछें कि 15 लाख रुपए आए क्या? अब समय आ गया है आपको हर एक बात का हिसाब लेने का। केंद्र से मिलने और अपनी बात कहरने किसान महाराष्ट्र से तमिलनाडु से पैदल चलकर आता है। सरकार ने लाठियां बरसाईं। यही भाजपा सरकार किसानों के सीने को गोलियों से छलनी करती है। चुनावी मुंगावली ण्चं बंगलाचौराहे में सभाओं को संबोधित करते हुए सांसद श्री सिंधिया ने कहा कि जिस तरह विधानसभा चुनाव में मप्र के मामाजी के बोरियां बिस्तर बांध दिए, उसी तरह अब दिल्ली में बैठे चाचाजी का बोरिया बिस्तर बांधने का समय आ गया है। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र की जनता से मुझे दिली लगाव है और मैं आपके बीच हर माह आता रहा और हमेशा आता रहूंगा। उन्होंने कहा कि भाजपा के नेता जो यहां कभी नहीं आए वे आज बारिश में मेढक़ों की तरह आ रहे हैं लेकिन हमें किसी के बहकावे में नहीं आना है। कांग्रेस प्रत्याशी सिंधिया ने चंदेरी, मुंगावली और अशोकनगर क्षेत्र में सभाएं करते हुए रोड शो किया। अशोकनगर में रोड शो एक घंटे चला, जिसमें बड़ी संख्या में युवा मोटरसाइकिलों के साथ मौजूद रहे। रोड शो में सांसद के साथ प्रदेश के सहकारिता मंत्री गोविंद सिंह राजपूत भी मौजूद रहे। 

-मुंगावली में शिवराज सिंह ली सभा:
बुधवार को मुंगावली में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने चुनावी सभा ली। शिवराजसिंह ने कहा कि वचन पत्र में 10 दिनों में प्रदेश के किसानों का कर्जा माफ करने का एलान किया था लेकिन 7 माह बाद भी कर्जा माफ नहीं हो सका। युवाओं को रोजगार दिलवाने के मामले में कटाक्ष करते हुए कहा कि सरकार कभी युवाओं से बैंड बज वाती है तो कभी पशु चरवाने की बात बोल रही है। उन्होंने कहा कि इन कांग्रेसियों की बैंड बजा दो। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कांग्रेस सरकार ने बिजली की हालत ऐसी कर दी कि उनके मुखिया वोट डालने जाते हैं तो बिजली गुल हो जाती है मोबाइल की लाइट के सहारे अपना वोट डाल पाते हैं।