नई दिल्ली | कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे को देखने हुए लॉकडाउन दो सप्ताह के लिए बढ़ा दिया गया है और टेलिकॉम ऑपरेटर्स की ओर से नई सर्विसेज दी जा रही हैं। ऐसे में वोडाफोन-आइडिया अपने यूजर्स के लिए वॉट्सऐप पर एक खास कस्टमर सर्विस लेकर आए हैं। अब कंपनी के सभी कस्टमर्स को वॉट्सऐप पर वर्चुअल एजेंट VIC डिजिटल कस्टमर सर्विसेज और सपॉर्ट देगा। खास हात यह है कि कंपनी का वर्चुअल एजेंट AI पावर्ड है।

वोडाफोन आइडिया कस्टमर्स को लॉकडाउन के दौरान परेशान न होना पड़े, इसके लिए कंपनी की ओर से जरूरी कदम उठाया गया है। दरअसल, लॉकडाउन के चलते सभी वोडाफोन-आइडिया स्टोर बंद हैं, साथ ही कस्टमर सर्विसेज और हेल्पलाइन पर लगाए गए स्टाफ को भी कम कर दिया गया है। ऐसे वक्त में आर्टिफिशल इंटेलिजेंस की मदद से VIC वॉट्सऐप पर ही प्रॉब्लम्स सॉल्व करेगा और आसानी से कस्टमर्स को जवाब मिल जाएंगे।
 
वेबसाइट्स पर भी लाइव
कंपनी की ओर से वॉट्सऐप के अलावा वेबसाइट्स पर भी VIC को लाइव कर दिया गया है। इसी तरह यूजर्स को My Vodafone और My Idea ऐप्स पर भी वर्चुअल असिस्टेंट का सपॉर्ट मिलना शुरू हो गया है। कंपनी की ओर से कहा गया है कि इस वर्चुअल असिस्टेंट को 24 घंटे, सातों दिन ऐक्सेस किया जा सकेगा। वोडाफोन और आइडिया दोनों के कस्टमर्स को इसपर एक जैसा एक्सपीरियंस मिलेगा। सामान्य सवालों और समस्याओं के जवाब यूजर्स को तुरंत मिल जाएंगे।
 
ऐसे शुरू करें VIC से बात
जो वोडाफोन आइडिया यूजर्स वॉट्सऐप VIC का इस्तेमाल करना चाहते हैं, उन्हें एसएमएस पर आए लिंक पर क्लिक करके असिस्टेंट से बात शुरू करनी होगी। इसके अलावा वोडाफोन यूजर्स 9654297000 और आइडिया यूजर्स 7065297000 नंबर पर मेसेज करके भी वर्चुअल असिस्टेंट से बात करना शुरू कर सकते हैं। कंपनी का मानना है कि इसकी मदद से यूजर्स को बेहतर कस्टमर सर्विस एक्सपीरियंस मिलेगा।