नई दिल्ली ।  आईपीएल का इंतजार करने वाले लोगों का इंतजार जल्दी ही खत्म होने वाला है। 19 सितंबर से यूएई में आईपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत होने वाली है। लगभग सभी टीमें सीजन के लिए दुबई में पहुंच चुकी है। भारतीय कप्तान विराट कोहली की टीम आरसीबी भी शुक्रवार को दुबई पहुंच गईं है। आरसीबी के लिए पिछले कुछ खास नहीं रहे हैं जिसके बाद कोहली को कप्तानी से हटाने की बात की जा रही थी।
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर एक भी बार आईपीएल की चैंपियन नहीं बन पाई है, हालांकि टीम ने 3 बार फाइनल तक का सफर पूरा किया है। टीम सन 2009, 2011 में डेनियल विटोरी और 2016 में विराट कोहली की कप्तानी में फाइनल में जगह बनाई थी। पिछले तीन सीजन से टीम का प्रदर्शन खराब रहा है। इसी वजह से अब टीम का नेतृत्व बदलने की बातें शुरु हो गई हैं। आइपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत 19 सितंबर से यूएई में हो रही है।
आरसीबी के चैयरमैन संदीप चुरीवाला ने कहा विराट भारतीय टीम के कप्तान हैं और उनके सबसे ज्यादा फैंस हैं। हम विराट से बहुत प्यार करते हैं और उससे जुड़े होने पर हमें खुशी है। कभी आप जीतते हैं कभी हारते हैं, लेकिन टीम मुझे आऱसीबी फैस के तौर पर उसके मालिक के तौर विराट पर काफी गर्व है। टीम सेलेक्शन पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को खरीदते समय कोशिश की गई है कि एक कोर टीम तैयार की जाएगी। हर मैच में हर खिलाड़ी की एक भूमिका होगी चाहे वह प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हो या फिर बेंच पर हो। टीम की कई कमियां उन्हें पता चली और वह उस पर काम कर रहे हैं।
युजवेंद्र चहल, उमेश यादव, नवदीप सैनी और आरसीबी के बाकी भारतीय खिलाड़ी बेंगलुरु कुछ दिन पहले ही पहुंच गए थे। इन सभी खिलाड़ियों को लगभग एक सप्ताह तक आइसोलेशन में रखा गया और फिर सब यूएई के लिए रवाना हुए। इस दौरान कप्तान कोहली उनके साथ नहीं थे। दक्षिण अफ्रीका के तीन क्रिकेटर्स 22 अगस्त को टीम से जुड़े. एबी डिविलियर्स, क्रिस मोरिस और डेल स्टेन भी दुबई पहुंच गए हैं। कोहली जैव सुरक्षा को देखते हुए चार्टर्ड प्लेन से दुबई पहुंचे। खबरों के मुताबिक उन्होंने खुद को काफी समय से मुंबई में अपने घर में ही सेल्फ आइसोलेट कर लिया था।