वाशिंगटन |  अमेरिका में जारी वोटों की गिनती जारी है और डोनाल्ड ट्रंप और जो बाइडेन के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है। इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और जीत का दावा किया है। उन्होंने कहा कि जहां तक मुझे पता है, हम चुनाव जीत चुके हैं। साथ ही उन्होंने जो बाइडेन पर वोटों की गिनती में फ्रॉड करने का भी आरोप लगाया। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने देश के साथ एक 'बड़ी धोखाधड़ी' किए जाने का दावा करते हुए, उच्चतम न्यायालय का रुख करने की बात कही।

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि मैं साफ-साफ बोलूं तो हम चुनाव जीत चुके हैं। बाइडेन जानते हैं कि वह हार रहे हैं। वो हार रहे हैं, इसलिए कोर्ट जाने की तैयारी कर रहे हैं। हम यह चुनाव जीतने जा रहे हैं। सच कहूं तो हम जीत चुके हैं। हमारा लक्ष्य देश की भलाई के लिए अखंडता सुनिश्चित करना है। हम चाहते हैं कि कानून का उचित तरीके से इस्तेमाल हो। इसलिए हम सुप्रीम कोर्ट जा रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि यह अमेरिकी जनता पर एक धोखाधड़ी, एक शर्मनाक ”है।
अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव की मतगणना में डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन अब भी आगे चल रहे हैं, लेकिन अब राष्ट्रपति और रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप और उनके बीच फासला बुहत कम रह गया है। समाचार एजेंसी एपी के अनुसार, 538 इलेक्टोरल कॉलेज सीट में से जो बाइडेन 225 और ट्रंप 213 पर जीत दर्ज कर चुके हैं। व्हाइट हाउस पहुंचने के लिए किसी को भी कम से कम 270 इलेक्टोरल कॉलेज सीट पर जीत दर्ज करनी होगी।
ताजा रिपोर्ट के अनुसार ट्रंप महत्वपूर्ण बैटलग्राउंड राज्यों फ्लोरिडा, नॉर्थ कैरोलाइना, ओहायो, पेनसिल्वेनिया, विस्कॉन्सिन और मिशिगन में आगे चल रहे हैं। वहीं बाइडेन अरिजोना और मिनियापोलिस में आगे चल रहे हैं। बैटलग्राउंड उन इलाकों को कहा जाता है, जहां रुझान स्पष्ट नहीं होता।

बाइडेन के अभियान दल ने फ्लोरिडा में अपने प्रदर्शन को अधिक अहमियत नहीं देने की कोशिश की, जहां 29 'इलेक्टोरल कॉलेज सीट हैं। उसने एक बयान में कहा, 'हमने कहा था कि फ्लोरिडा में कांटे की टक्कर होगी और है भी.....। हमने यह भी कहा था कि हमें उसे जीतने की जरूरत नहीं है और यही सच है।' वहीं बाइडेन ने न्यू जर्सी और न्यूयॉर्क में जीत दर्ज कर ली है। न्यूयॉर्क में बाइडेन को 22 लाख और ट्रंप को 12 लाख मत मिले।

न्यूयॉर्क टाइम्स की खबर के अनुसार, पूर्व उप राष्ट्रपति ने कोलोराडो, कनेक्टिकट, डेलावेयर, इलिनोइस, मैसाचुसेट्स, न्यू मैक्सिको, वरमोंट और वर्जीनिया में जीत दर्ज कर ली है। जबकि राष्ट्रपति ट्रंप अलबामा, अर्कांसस, केंटकी, लुइसियाना, मिसिसिपी, नेब्रास्का, नॉर्थ डकोटा, ओक्लाहोमा, साउथ डकोटा, टेनेसी, वेस्ट वर्जीनिया, व्योमिंग, इंडियाना और साउथ कैरोलाइना में आगे चल रहे हैं।

अमेरिका में सभी की नजरें राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों पर टिकी हैं, कोविड-19 महामारी के प्रकोप के बीच सर्वाधिक 10 करोड़ से अधिक अमेरिकी, पूर्व-मतदान में अपना वोट डाल चुके हैं । कोरोना वायरस के कारण चुनाव की रात लोगों की भीड़ से खचाखच भरे रहने वाले 'टाइम्स स्क्वायर पर सन्नाटा पसरा दिखा। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतगणना मंगलवार रात को ही शुरू हो गई थी।