सिवनी (मप्र). मध्य प्रदेश के सिवनी से लगभग 35 किलोमीटर दूर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या सात पर गुरुवार तड़के दो ट्रकों की आमने सामने की सीधी टक्कर हो गयी जिससे इस हादसे में दोनों ट्रकों के अगले हिस्से में आग लग गयी और दोनों ट्रकों के चालकों की जिंदा जलने से मौत हो गयी जबकि चार अन्य लोग घायल हो गये.
छपारा के थाना प्रभारी नीलेश परतेती ने बताया कि हादसा छपारा-गणेशगंज के बीच बंजारी के पास फोरलेन सड़क पर हुआ. उन्होंने बताया कि नागपुर से जबलपुर की ओर जा रही मौंसबी से भरा ट्रक डिवाइडर को पार कर विपरीत दिशा से जबलपुर से नागपुर की ओर जा रहे चावल से भरे ट्रक से टकरा गया.
उन्होंने बताया कि दोनों ट्रकों के बीच आमने सामने की टक्कर इतनी जोरदार थी कि चावल से भरा ट्रक कई फीट तक घिसटते हुए सड़क पर पलट गया. टक्कर के बाद दोनों ट्रकों के केबिन में आग भड़क गयी और केबिन में फंसे दोनों ट्रक चालकों की आग में जलने से घटनास्थल पर ही मौत हो गयी.उन्होंने बताया कि दोनों ट्रक में सवार चार अन्य लोगों ने वाहनों से कूदकर किसी तरह अपनी जान बचाई. इनमें से दो की हालत गंभीर है और उनका उपचार जिला अस्पताल में किया जा रहा है.
परतेती ने बताया कि हादसे में मारे गये ट्रक चालकों की पहचान उत्तर प्रदेश के कौशाम्बी जिला निवासी शिव कुमार कुर्मी (45) तथा उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर जिला निवासी भोला यादव (40) के तौर पर हुई है. उन्होंने बताया कि मृतकों के परिजन को हादसे की सूचना दे दी गयी है. शवों को पोस्टमार्टम के लिये भेजा गया है. पुलिस मामला दर्ज कर विस्तृत जांच कर रही है.