आगरा | कैंट रेलवे स्टेशन पर दो यात्रियों की जान एक आरपीएफ कांस्टेबल की बहादुरी और सतर्कता के कारण बच गई। दोनों यात्री चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश कर रहे थे। इसी दौरान संतुलन बिगड़ने से गिर पड़े। इससे पहले कि दोनों प्लेटफार्म के नीचे गिरते आरपीएफ के जवान ने फुर्ती दिखाते हुए दोनों को खींचकर सुरक्षित बचा लिया।

आगरा कैंट रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 2 पर हादसा हुआ। बताया जा रहा है कि गाड़ी संख्या 04309 उज्जैनी एक्सप्रेस प्लेटफार्म पर पहुंची थी। दो यात्री ट्रेन से नीचे उतरे हुए थे। इसी बीच  ट्रेन चलने लगी तो दोनों यात्री AC बोगी में चढ़ने के लिए भागे। इसी दौरान एक नीली शर्ट पहने यात्री पीछे से जाता है। उसकी जल्दबाजी की वजह से दोनों यात्रियों का संतुलन बिगड़ जाता है। एक यात्री बोगी के पायदान के पास फंसकर घिसटने लगता है। दूसरा यात्री ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच खाली जगह में फंस जाता है। 

वहां खड़े आरपीएफ कांस्टेबल यादवेंद्र सिंह दौड़ते हुए बोगी के पास पहुंचे। प्लेटफार्म और ट्रेन के बीच खाली जगह में फंसे यात्री को खींचकर बाहर निकाल लिया। इस दौरान दूसरा यात्री ट्रेन के साथ घिसटता हुआ आगे चला गया। कांस्टेबल ने फुर्ती दिखाई और दूसरे यात्री को भी ट्रेन के साथ दौड़ते हुए बचा लिया। 

कांस्टेबल को मिलेगा इनाम

RPF कैंट थाना के इंस्पेक्टर सुरेंद्र चौधरी ने बताया कि कांस्टेबल का नाम अवार्ड के लिए हेडक्वार्टर को भेजा है। सुरक्षित किए गए दोनों यात्री उसी ट्रेन से गंतव्य के लिए रवाना हो गए। उनके नाम-पते के बारे में जानकारी नहीं हो सकी।