भोपाल-इंदौर के बीच ट्रेन शुरू होगी:डॉ.अंबेडकर नगर-भोपाल-डॉ.अंबेडकर नगर विशेष यात्री गाड़ी अब रोज चलेगी; दोनों शहरों के बीच कुल 6 स्टॉप रहेंगे
 

बुधवार से इंदौर और भोपाल के बीच एक विशेष ट्रेन योजना चलने लगेगी।
इंदौर से बुधवार सुबह शुरू होगी
शाम को भोपाल से रवाना होगी

भोपाल और इंदौर के बीच यात्रियों की संख्या को देखते हुए डॉ. अंबेडकर नगर और भोपाल स्टेशन के मध्य स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन शुरू हो रही है। यह बुधवार से रोजाना चलने लगेगी। इसके दोनों स्टेशन के बीच कुल 6 स्टॉप रहेंगे। गाड़ी संख्या 09323 डॉ.अंबेडकर नगर-भोपाल स्पेशल एक्सप्रेस डॉ. अंबेडकर नगर स्टेशन से बुधवार सुबह 6.15 बजे रवाना होगी। यह सुबह 10.50 बजे भोपाल स्टेशन पहुंची। इसी तरह वापस में गाड़ी संख्या 09324 भोपाल-डॉ.अंबेडकर नगर स्पेशल एक्सप्रेस भोपाल स्टेशन से रोज शाम 5.10 बजे रवाना होकर रात 22.10 बजे डॉ. अंबेडकर नगर स्टेशन पहुंचेगी।

इन स्टेशन पर स्टॉप होगा : डॉ. अंबेडकर नगर, इंदौर जंक्शन, देवास, मक्सी, शुजालपुर, संत हिरदाराम नगर और भोपाल स्टेशन।

कोच : एसी कुर्सीयान श्रेणी का 1, सेकंड कुर्सीयान श्रेणी के 14, सामान्य कुर्सीयान श्रेणी के 3 और 2 एसएलआर/डी सहित 20 डिब्बों के साथ चलेगी।

पटरियों पर मवेशी के आने पर जुर्माना और सजा होगी

पालतू जानवरों के रेल पटरी पर आने की बढ़ती घटनाओं को रोकने के लिए पूरे भोपाल मंडल में अब ऐसे मवेशी मालिकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगा। रेलवे प्रशासन रेल अधिनियम की धारा 147 के तहत कार्यवाही करेगा। इसमें 6 माह तक की जेल अथवा 500 रुपए से 1000 रुपए तक का जुर्माना अथवा दोनों की सजा हो सकती है। मंडल रेल प्रबंधक ने अपील की है कि मवेशियों के मालिक अपने मवेशियों को ट्रैक पर न आने दें। भोपाल मंडन पर चलाए जा रहे इस जन जागरूकता अभियान के तहत भोपाल-बीना, भोपाल-इटारसी, इटारसी-हरदा, बीना-गुना एवं गुना-शिवपुरी रेल खण्ड पर पहले से ही कार्यवाही शुरू कर दी गई है। अवैध रूप से रेल सीमा में पशुओं को चारा चराने वाले एक व्यक्ति के विरुद्ध रेल अधिनियम के तहत कार्यवाही कर गिरफ्तार भी किया गया है।