भोपाल  । मध्यप्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री जीतू पटवारी और पीसी शर्मा ने भोपाल कांग्रेस दफ्तर में संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस कहा शिवराज सरकार अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाएगी और उससे पहले ही गिर जाएगी।

''सुप्रीम कोर्ट ने दल बदल की याचिका को स्वीकार कर लिया है''
कांग्रेस के दोनों नेताओं ने इसके पीछे की वजह भी बताई। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने देशभर में हो रहे दल बदल की याचिका को स्वीकार कर लिया है। दल बदल को लेकर एक एक्टिविस्ट ने दायर सुप्रीम कोर्ट में जन हित याचिका दायर की है। अदालत ने इस याचिका को स्वीकार कर लिया है, अब दलबदल का मुकदमा चलेगा।

राज्य में जल्द होगा सत्ता परिवर्तन, बनेगी कांग्रेस सरकार-पटवारी
जीतू पटवारी ने कहा कि दलबदल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट के रुख से लग रहा है कि जल्द ही मध्य प्रदेश में सत्ता परिवर्तन होगा और फिर से कमलनाथ की सरकार बनेगी। पटवारी ने कहा कि शिवराज सरकार में उन्हीं विधायकों को मंत्री बनाया गया है, जिन्होंने दल बदला है। ग्रेस नेता ने कहा कि विंध्य और महाकौशल को शिवराज ने तवज्जो नहीं दी। जिससे बीजेपी के विधायक नाराज हैं। बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं में असंतोष हैं जो कभी भी ज्वालामुखी बनकर फूट सकता है। ऐसा लगता है कि अपना कार्यकाल पूरा करने के पहले ही बीजेपी सरकार गिर जाएगी। पटवारी का इशारा पाटन विधायक अजय विश्नोई, बीना विधायक महेश राय और मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी की ओर था। ये तीनों विधायक शिवराज कैबिनेट विस्तार के बाद अपनी अप्रसन्नता जाहिर कर चुके हैं। भाजपा के वरिष्ठ नेताओं को तवज्जों नहीं मिलने के कारण यह असंतोष के स्वर उभरे हैं। सीएम शिवराज सिंह ने सिंधिया समर्थकों को मंत्रिमंडल में शामिल किया है और बीजेपी के वरिष्ठ नेता मंत्री बनने से रह गये।

शिवराज दबाव में हैं, काम नहीं कर पा रहेः पटवारी
जीतू पटवारी ने कहा कि कांग्रेस ने भी एमपी हाईकोर्ट में सिंधिया समर्थकों के दल बदल कर दोबारा चुनाव लड़ने को लेकर याचिका दायर की है। शिवराज चौहान दबाव में हैं और कामकाज ही नहीं कर पा रहे हैं। विकास के काम रुके हुए हैं।

मध्य प्रदेश में लागू हो शराब बंदी-पीसी शर्मा
पीसी शर्मा ने कहा कि मध्य प्रदेश में महिलाओं के विरुद्ध अपराध काफी बढ़ गए हैं। नकली शराब माफिया प्रदेश में सक्रिय हो गए हैं। उन्होंने शिवराज सरकार से मध्य प्रदेश में शराब बंदी की मांग की। पीसी शर्मा ने कहा कि शराब जहरीली हो चुकी है। मध्यप्रदेश में शराब की दुकानें बंद होनी चाहिए।

बीजेपी ने किया पलटवार, कोर्ट की गोद में बैठकर सपने देख रही कांग्रेस
जीतू पटवारी के दावे पर बीजेपी के प्रदेश मंत्री और प्रवक्ता राहुल कोठारी ने पलटवार किया। उन्होंने कहा, ''मीठा-मीठा गप-गप, कड़वा-कड़वा थू-थू नहीं चलेगा। अब तक कांग्रेस तोड़फोड़ कर रही थी। अब लोग बीजेपी से प्रभावित होकर आ रहे हैं तो कोर्ट की गोद में बैठकर सपने नहीं देख रही हैं कांग्रेस। ये सपने कभी पूरे नहीं होंगे।''

शिवराज सरकार को हासिल है पूर्ण बहुमत
कांग्रेस के दावों से मध्य प्रदेश में फिलहाल शिवराज सरकार को पूर्ण बहुमत हासिल है। राज्य की 28 सीटों पर हुए उपचुनाव में भाजपा ने 19 पर जीत हासिल कर विधानसभा में अपनी स्थिति मजबूत कर ली थी। ऐसे में जीतू पटवारी और पीसी शर्मा के ये दावे हकीकत कम और हवा-हवाई ज्यादा लगते हैं।