कोर्ट परिसर में भाजपा नेता को बदमाशों ने गोली मारी

छिंदवाड़ा। कोर्ट में पेशी पर आए भाजपा नेता मोहम्मद इखलाक को कोर्ट परिसर में गोली मार दी गई। सीने में गोली लगने से भाजपा नेता की मौके पर मौत हो गर्इं वहीं कोर्ट में मौजूद पुलिस कर्मियों ने हमलावर को धर दबोचा। गोली की आवाज से कोर्ट में और इखलाक की मौत से पूरे शहर में हंगामा की स्थिति निर्मित हो गई। वारदात की सूचना मिलते ही मौके पर कलेक्टर पीके जैन, एसपी गौरव तिवारी सहित भारी पुलिस बल की तैनाती कर दी गई। देर रात तक पुलिस अधिकारी मामले में नजर बनाए हुए थे।
भाजपा का पूर्व अल्पसंख्यक मोर्चा अध्यक्ष मोहम्मद इखलाख कुरैशी हत्या के प्रयास के एक मामले से करीब 3 माह से जेल में बंद था। शुक्रवार दोपहर पुलिस आरोपी इखलाख को चालान पेश करने कोर्ट में सुरक्षा के बीच लेकर पहुंची थी। आरोपी को प्रथम व्यवहार न्यायाधीश की कोर्ट में पेश करने पिछले गेट से लाया जा रहा था। पुलिस इखलाख को लेकर पहुंची तभी गेट के ठीक सामने प्रशांत साहू और उसके साथियों ने इखलाख पर गोलियां चला दी। मौके पर हुए 4 फायर में इखलाख की मौत हो गई। इखलाख पर शिवसेना नेता नरेंद्र पटेल पर प्राणघातक हमला करने का आरोप था।
अस्पताल में पत्रकारों से हाथापाई  
इखलाख की मौत के बाद अस्पताल में समर्थकों ने भारी हंगामा करते हुए बवाल खड़ा कर दिया। हंगामें की कवरेज कर रहे पत्रकारों से मृतक के समर्थकों ने झूमाझपटी करते हुए हाथापाई कर दी जिसमें 3 पत्रकारों के घायल होने की खबर है। पुलिस ने किसी तरह दोनों पक्षों को शांत कराया।
शहर में अफरा-तफरी का माहौल
कोर्ट परिसर में हुई इस घटना के बाद शहर में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। हत्या की खबर जैसे ही शहर में फैली माहौल तनावपूर्ण हो गया। इखलाक के शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल लाया गया था, अस्पताल के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा  उधर एहतियातन शहर में दुकानें बंद करवा दी गई ।
पुलिस पर लगाया लापरवाही का आरोप
मृतक के परिजनों सहित समर्थकों ने पुलिस पर आरोप लगाया कि पुलिस अगर अलर्ट रहती तो इस वारदात को रोका जा सकता है। जब इखलाक पर हमला हुआ तो गोली चलाने वाला कोर्ट परिसर के अंदर इखलाख के पास ही खड़ा हुआ था। कोर्ट परिसर में हमलावर हथियार लेकर कैसे घुस गए यह भी जांच का विषय है।

Source : Agency

14 + 6 =

Name: धीरज मिश्रा (संपादक)

M.No.: +91-96448-06360

Email: [email protected]