कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद आईसीसी ने इस साल ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी-20 विश्व कप को स्थगित कर दिया है। आईसीसी ने अपनी बैठक के बाद कहा कि कोविड-19 के कारण टी20 विश्व कप को अगले साल तक के लिए स्थगित कर दिया है। इससे पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने बढ़ते संक्रमण के मामलों को देखते हुए इसकी मेजबानी में असमर्थता जतायी थी। सीए ने कहा था कि वर्तमान हालातों में विश्व कप का आयोजन संभव नहीं है। तब आईसीसी ने इंतजार करो की नीति के तहत कहा था कि वह एक महीने में इसपर फैसला करेगा।  आईसीसी ने तीन मुख्य टूर्नामेंटों की तारीख में भी बदलाव किया है। इसमें भारत में 2023 में खेले जाने वाला एकदिवसीय विश्व कप भी शामिल है।  अब टी20 विश्यव कप अगले साल अक्टूबर-नवंबर में खेला जाएगा। इसका खिताबी मुकाबला 14 नवंबर 2021 को खेला जाएगा। 
टी20 विश्व कप के स्थगित होने से अब इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आयोजना की उम्मीदें बढ़ गयी हैं। अब अक्टूबर नवंबर में आईपीएल के आयोजन के लिए बीसीसीआई को समय मिल सकता है। 
वहीं साल 2022 में खेले जाने वाला टी20 विश्व कप का आयोजन अक्टूबर-नवंबर 2022 में होगा। इसका फाइनल 13 नवंबर 2022 होगा। इसके अलावा एकदिवसीय विश्व कप का आयोजन साल 2023 में अक्टूबर-नवंबर में भारत में होगा। और इसका फाइल 26 नवंबर को खेला जाएगा। 

वाशिंगटन ओपन 
कोरोना वायरस महामारी के कारण अगस्त में होने वाले एटीपी टेनिस वाशिंगटन ओपन कोरोना को रद्द कर दिया गया है। एटीपी और वाशिंगटन ओपन के आयोजकों ने कहा कि वर्तमान हालातों में इसका आयोजन संभव नहीं है। इस टूर्नामेंट को 13 अगस्त से शुरु होना था पर जिस प्रकार कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है उसको देखते हुए खिलाड़ियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इसे रद्द करने का फैसला लेना पड़ा है । वाशिंगटन ओपन के रद्द होने से अमेरिकी ओपन के आयोजन पर भी संदेह है। 
वहीं एटीपी चैयरमैन आंद्रिया गोडेंजी ने कहा, यह दुखद है कि ऐसे चुनौतीपूर्ण समय में हम इस साल वाशिंगटन ओपन का आयोजन नहीं कर सकते। मुझे पता है कि इस कठिन समय में इस टूर्नामेंट का आयोजन मुश्किल है। दुर्भाग्य से स्थिति हमारे हाथ में नहीं है। हम अगले साल इस टूर्नामेंट का आयोजन करने के लिए उत्सुक हैं। 

आईटीटीएफ टेबल टेनिस टूर्नामेंट
कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए अंतराष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ (आईटीटीएफ) की कार्य समिति ने आईटीटीएफ के सभी कार्यक्रमों और टूर्नामेंटों को अगले माह अगस्त तक के लिए स्थगित कर दिया है। आईटीएपफ के इस फैसले से 25 से 30 अगस्त के बीच होने वाला आईटीटीएफ विश्व टूर चेक ओपन भी टल गया है। आईटीएफएफ और चेक टेनिस संघ ने कहा है कि प्रतिभागियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा तथा यात्रा प्रतिबंध और संभावित जोखिमों को देखते हुए ही इस टूर्नामेंट को स्थगित करना पड़ा है। 
आईटीटीएफ समिति ने यह भी कहा कि पहले से स्थगित हांगकांग ओपन भी आयोजित नहीं किया जाएगा जो इस वर्ष पांच से दस मई के बीच आयोजित होना था। आईटीटीएफ और हांगकांग टेबल टेनिस समिति इस टूर्नामेंट को आयोजित करने के लिए किसी वैकल्पिक तारीख पर विचार कर रहे थे पर यात्रा प्रतिबंधों को देखते हुए यह संभव नहीं था, ऐसे में इस टूर्नामेंट को रद्द कर दिया गया है। इसके अलावा आईटीटीएफ इस साल के अंत के महीनों में होने वाले टूर्नामेंटों के लिए वैकल्पिक तारीखें भी देख रहा है ताकि अगर हो सके तो इनका आयोजन किया जाये।

डायमंड लीग 
कोरोना वायरस महामारी के कारण इंग्लैंड के गेट्सहेड में होने वाली डायमंड लीग एथलेटिक्स ट्रैक प्रतियोगिता को रद्द कर दिया गया है। यह डायमंड लीग सीरीज में 15 प्रतियोगिताओं में से पांचवीं प्रतियोगिता है जिसे रद्द किया गया है। 
वहीं इससे पहले लंदन में होने वाली प्रतियोगिता को पहले ही रद्द कर दिया गया था। गेट्सहेड में डायमंड लीग का आयोजन पूर्व कार्यक्रम के अनुसार 16 अगस्त को होना था पर बाद में इसे 12 सितंबर तक के लिए स्थगित कर दिया गया लेकिन अब संक्रमण के बढ़ने को देखते हुए आयोजकों ने इसे रद्द करने का फैसला किया है। डायमंड लीग की पहली प्रतियोगिता 14 अगस्त को मोनाको में होगी।