नई दिल्ली: दुनिया के कई देशों में इन दिनों बारिश का मौसम चल रहा है. ऐसे में कई जगहों पर बहुत ज्यादा बारिश हो जाने से बाढ़ (Flash Flood) के हालात आम हो गए हैं. स्कॉटलैंड में स्थित ग्लासगो (Glasgow, Scotland) शहर इन दिनों जलमग्न है. पूरे शहर में पानी भरा हुआ है और लोग अपने घरों में कैद होने को मजबूर हैं. ऐसे में एक 'जलपरी' (Mermaid) ने अपने तैरने के लिए जुगाड़ ढूंढ लिया. इस 'जलपरी' की फोटो सोशल मीडिया (Social Media) पर खूब वायरल (Viral Photo) हो रही है.

नीले कॉस्ट्यूम में तैरी जलपरी
ग्लासगो (Glasgow) में रहने वाले लोगों को इन दिनों काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. बाढ़ की वजह से पूरा शहर ठप्प हो गया है. कहीं भी नजर दौड़ाने पर पानी के सिवाय कुछ नजर नहीं आता है. इसी बीच लोगों को बाढ़ के पानी में एक 'जलपरी' (Mermaid In Glasgow Flood) तैरते हुए नजर आई है. इस 'जलपरी' की नीली पूंछ आकर्षण का केंद्र बन गई थी.


जलपरी पर ठहरी हर नजर

यह नजारा देख लोग बिल्कुल हैरान हो गए. जहां आम लोगों को अपने घरों से बाहर निकलने की भी मनाही थी, वहीं 'जलपरी' का यूं तैरते हुए नजर आना किसी चमत्कार से कम नहीं था. पास ही किसी बिल्डिंग की छत पर मौजूद गैविन मिलर (Gavin Millar) नामक शख्स ने इस 'जलपरी' की फोटो अपने कैमरे में कैद की थी, जोकि कुछ ही देर में वायरल (Viral Photo) हो गई थी.


सामने आई हकीकत तो खुले रह गए मुंह
थोड़ी तहकीकात के बाद पता चला कि वह जलपरी असली न होकर कोई महिला (Woman In Mermaid Costume) थी. दरअसल इस महिला को कहीं जाना था और ऐसे निकल पाना मुमकिन नहीं था. इसलिए उसने जलपरी की तरह दिखने के लिए नकली पूंछ लगा ली और तैरने की कोशिश करने लगी. हालांकि महिला का यह जुगाड़ भी किसी काम नहीं आया और उसे घर वापस जाना पड़ा.