जगदलपुर। छत्तीसगढ़ के लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री श्री टी.एस. सिंहदेव ने लोगों से तंबाकू एवं इससे बने उत्पादों से दूर रहने की अपील की है। उन्होंने कहा कि इनका सेवन जानलेवा है। तंबाकू उत्पादों का सेवन न खुद करें और न ही परिवार में किसी को करने दें। उन्होंने कहा कि अपने आसपास के लोगों को इसके प्रति जागरूक करें और यथासंभव तंबाकू के इस्तेमाल को हतोत्साहित करें।
स्वास्थ्य मंत्री श्री सिंहदेव आज जगदलपुर में विभाग द्वारा आयोजित विश्व तंबाकू निषेध कार्यक्रम में शामिल हुए। इस अवसर पर उन्होंने तंबाकू निषेध रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह रथ शहर में घूम-घूमकर लोगों को तंबाकू से होने वाले नुकसान और बीमारियों के प्रति जागरूक करेगा।
      स्वास्थ्य मंत्री श्री टी.एस. सिंहदेव ने जगदलपुर में दंतेश्वरी मंदिर के पास आयोजित कार्यक्रम में जागरूकता रथ पर बनाए गए तंबाकू निषेध शपथ बोर्ड पर हस्ताक्षर किए और अपना संदेश लिखा। इस मौके पर नर्सिंग की छात्राओं ने तंबाकू उत्पादों से होने वाले नुकसान के प्रति लोगों को जागरूक करने लघुनाटक का प्रदर्शन भी किया। कार्यक्रम में स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारी और आम नागरिक बड़ी संख्या में शामिल हुए।