• पीजीआई थाना क्षेत्र में एक युवक को गोली मारी गई
  • प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करते थे गोरखपुर के दुर्गेश कुमार

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बुधवार सुबह पीजीआई थाना क्षेत्र में गोली चलने से एक शख्स गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे गंभीर हालत में ट्रॉमा सेंटर भेजा गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। युवक एक प्रॉपर्टी डीलर के साथ पार्टनर है। पुलिस ने बताया कि जानकारी में यह बात सामने आई है कि दुर्गेश एक हिस्ट्रीशीटर है और उसने किसी को नौकरी दिलाने के नाम पर पैसे लिए थे। मनीष और पलक नामक व्यक्ति उनसे पैसे लेने आए थे। जिसके बाद घर में मारपीट हुई है। घर से निकलते वक्त गोली मारी गई है। वहीं जांच में एक संदिग्ध लड़की की भी मामले में संलिप्तता सामने आ रही है। जिसकी जांच की जा रही है।

बताया जा रहा है कि सेक्टर 14 में दुर्गेश कुमार घर पर थे। उसी समय स्काॅर्पियो सवार कुछ लोग उनके घर पर पहुंचे। जांच में पता चला है कि सभी एक-दूसरे को पहचानते थे। अचानक गोली चलने के बाद स्काॅर्पियो सवार बदमाश फरार हो गए।

पुलिस के मुताबिक, स्काॅर्पियो सवार दुर्गेश के साथ प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करते हैं। किसी जमीन को लेकर लेन-देन का विवाद दोनों में था। इसी को लेकर जब सुबह स्काॅर्पियो सवार बदमाश दुर्गेश के घर पहुंचे तो पहले ऊपर घर में गए। फिर जब नीचे उतरे तो किसी बात पर कहासुनी हो गई। जिसके बाद बदमाशों ने दुर्गेश को गोली मार दी जिससे उसकी मौत हो गई। मौके पर पुलिस पहुंची और मामले की जांच कर रही है।

मृतक दुर्गेश यादव था हिस्ट्री शीटर

पीजीआई थाना क्षेत्र में हुए हत्याकांड में पुलिसिया जांच में यह बात सामने आई है कि मृतक दुर्गेश उरुवा थाना क्षेत्र का हिस्ट्रीशीटर है। पुलिस उपायुक्त पूर्वी चारु निगम ने बताया कि पीजीआई थाना क्षेत्र में सेक्टर 12 में दुर्गेश एक सचिवालय कर्मी अखिल यादव के घर में बिना रेंट एग्रीमेंट के किराए पर रह रहा था। उसके साथ 3 लोग और किराए पर साथ में ही रहते थे। रूम की सर्चिंग में कई सीलबंद लिफाफे और पूरे यूपी के अलग अलग जिलों के कई लड़कों की मार्कशीट और फ़ोटो आदि बरामद हुई है।

चारु के मुताबिक- प्रथम दृष्टया यही समझ में आ रहा है कि दुर्गेश लोगों को जाली दस्तावेजों के सहारे नौकरी दिलाने का काम भी करता था। जानकारी मिली है कि दुर्गेश कल रात में लखनऊ पहुंचा है। उनके भाई मानवेन्द्र जोकि खुद को पत्रकार बताते हैं। उनका एक प्रेस कार्ड भी मिला है। जिसकी जांच की जा रही है।