भोपाल. मध्य प्रदेश सरकार के गृह मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता नरोत्तम मिश्रा अपने एक विवादित बयान को लेकर चर्चा में आ गए हैं. पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को निशाना बनाते हुए यह विवादित बयान दिया है. नरोत्तम मिश्रा ने अपने बयान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और कई अन्य भाजपा नेताओं का जिक्र करते हुए राहुल गांधी के ऊपर तंज कसा है. गौरतलब है कि नरोत्तम मिश्रा बंगाल में बीजेपी की तरफ से चुनाव प्रभारी भी हैं. उनके इस बयान के बाद सियासत गर्माने के संकेत मिल रहे हैं.

बंगाल में चुनाव को लेकर किसी नेता का यह पहला विवादित बयान नहीं है. इन्हीं बयानों की शृंखला में अब एमपी के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का भी नाम शामिल हो गया है. नरोत्तम मिश्रा ने आज मीडिया के साथ बातचीत में राहुल गांधी के ऊपर निशाना साधा. राहुल के केरल दौरे को लेकर मिश्रा ने तीखी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा, 'आप अंतर देखो मोदी जी तमिलनाडु में प्रचार कर रहे हैं, अमित शाह जी पश्चिम बंगाल में हैं, नड्डा जी असम में हैं, राजनाथ जी केरल में हैं और पप्पू मछली पकड़ रहा है, फिर कहेंगे EVM खराब है.'
इससे पहले नरोत्तम मिश्रा ने 8 चरणों में बंगाल चुनाव की तारीखों के ऐलान को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बयान पर भी प्रतिक्रिया दी थी. बंगाल में आधे दर्जन से ज्यादा चरणों में चुनाव को लेकर ममता बनर्जी के बयान पर मिश्रा ने कहा था कि यह निर्वाचन आयोग का फैसला है. ममता बनर्जी, आयोग को संवैधानिक संस्था नहीं मानती हैं. मिश्रा ने आगे कहा था कि केंद्र और चुनाव आयोग को पश्चिम बंगाल में तत्काल रिजर्व पुलिसबल की तैनाती करनी चाहिए, ताकि वहां शांतिपूर्ण तरीके से मतदान की प्रक्रिया पूरी कराई जा सके.