भिलाई। ग्राम ठेलकाडीह स्थित केनरा बैंक में रविवार-सोमवार की दरम्यानी रात को दो बदमाश चोरी करने की नीयत से घुसे। इसी दौरान कुम्हारी थाना की पेट्रोलिंग टीम वहां से गश्त करते हुए गुजरी। पुलिस के सायरन की आवाज सुनकर दोनों आरोपित वहां से निकल भागे। पुलिस की उन पर नजर पड़ी तो पुलिस ने उनका पीछा भी किया। लेकिन, दोनों आरोपित भागने में कामयाब हो गए। बैंक मैनेजर की शिकायत पर कुम्हारी पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की है। इस मामले में बैंक प्रबंधन की भी बड़ी लापरवाही सामने आई है। बैंक का रोशनदान खुला हुआ था। जहां से बदमाश घुसे थे। वहीं बैंक की सुरक्षा के लिए वहां पर कोई गार्ड भी नहीं था।

पुलिस ने बताया कि उक्त घटना शनिवार-रविवार की रात करीब दो बजे की है। दो बदमाश रात में बैंक के रोशनदान से अंदर दाखिल हुए। वे कुछ चोरी कर पाते। इसके पहले ही पुलिस की पेट्रोलिंग पार्टी वहां से गश्त करते हुए गुजरी। उसके सायरन की आवाज सुनकर दोनों बदमाश रोशनदान से बाहर निकलकर भाग गए। पुलिस के मुताबिक घटना के समय बैंक में 10 लाख रुपये थे। लेकिन, पुलिस की सक्रियता के चलते चोरी की घटना टल गई। बैंक मैनेजर आशीष सिंह की शिकायत पर कुम्हारी पुलिस ने अज्ञात आरोपितों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर उनकी पतासाजी शुरू की है।

यहां उल्लेखनीय है कि महीने भर पहले कुम्हारी के ही ग्रामीण बैंक में चोरी का प्रयास की घटना हुई थी। इस बैंक में भी आरोपित पीछे के रोशनदान से भीतर घुसे थे। लेकिन, वे लाकर तक नहीं पहुंच सके और वापस लौट गए थे। इस बैंक में भी वही लापरवाही देखने को मिली थी। रोशनदान खुला था और सुरक्षा के लिए कोई गार्ड नहीं था।