जम्मू । जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा के समीप गांव में हाल में पाकिस्तान से ड्रोन द्वारा गिराए हथियारों की बरामदगी के मामले में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी को गिरफ्तार किया है। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (जम्मू) मुकेश सिंह ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के वेरिनाग का इरफान अहमद भट हथियारों का यह खेप कथित रूप से लेने आया था, लेकिन इससे पहले दो अक्टूबर को पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय सीमा से करीब छह किलोमीटर दूर फलियान मंडल के सौंजना गांव से खेप को बरामद कर लिया था।
पुलिस को सौंजना गांव से एक ए के राइफल, तीन मैगेजीन, तीस गोलियां एवं एक ऑप्टिक साइट उपकरण बरामद किया था।उसके बाद भारतीय दंड संहिता, हथियार कानून, अवैध गतिविधि रोकथाम अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत सतवारी थाने में मामला दर्ज किया गया था।
पाकिस्तान से ड्रोन गतिविधियां पिछले एक साल में बहुत बढ़ी हैं,जो सीमा की निगरानी में जुटे सुरक्षाबलों के लिए एक चुनौती बन गई है। सुरक्षा बलों ने पिछले एक साल में दो ड्रोनों को नष्ट किया और राइफल, देसी बम, स्टिकी बम, मादक पदार्थ समेत भारी मात्रा में आपत्तिजनक एवं खतरनाक सामग्री बरामद की है। इस साल जून में जम्मू में वायुसेना के स्टेशन पर ड्रोनों द्वारा दो बम गिराए जाने के बाद सीमा पर सुरक्षा व्यवस्था और मजबूत कर दी गई है।