पटना ।  मनी लांड्रिंग केस के मामले में ईडी से सोमवार को एक बार फिर रिया चक्रवर्ती का सामना होगा। इसके लिए ईडी की ओर से रिया को पेश होने की तिथि पहले से ही मुकर्रर की गई है। पहली बार पेश होने पर रिया से ईडी ने 8 घंटे पूछताछ की थी, जबकि शनिवार को रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती से ईडी ने 18 घंटे पूछताछ की थी।

 रिया चक्रवर्ती की ओर से सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर सीबीआई जांच रोकने की मांग की गई है। इस मामले में 11 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई तय की गई है। सभी की निगाहें सुप्रीम कोर्ट पर टिकी हुई हैं। मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई इस मामले में काफी अहम होगी।

सुशांत प्रकरण में रिया का नया दांव
सुशांत प्रकरण की मुख्य अभियुक्त रिया चक्रवर्ती ने आरोपों से बचने के लिये फिर एक कार्ड खेला है। उसने अपने वकील के जरिये एक वाट्स एप चैट जारी करवाया। इस चैट में रिया और उसके बीच बातचीत की बात है। चैट में सुशांत सिंह ने अपनी बहन प्रियंका के प्रति नाराजगी व्यक्त की है। शनिवार को ही रिया ने अपने वकील सतीश मानशिदें के जरिये सुशांत की लिखी एक कथित नोटबुक भी जारी करवायी थी। नोटबुक में उन्होंने रिया और उसके परिवार के प्रति आभार व्यक्क्त किया था। इस बार उसने जिस चैट को जारी करवाया है उसमें सुशांत रिया के साथ बात कर रहे हैं। शाम 6 बजकर 8 मिनट से 6 बजकर 14 मिनट के बीच दोनों के बीव बातचीत हुई थी। नोटबुक की तरह इसमें भी तारीख और महीने का जिक्र नहीं है।दावा है कि चैट में सुशांत ने अपनी बहन को लेकर उन्हें कई बातें बतायी हैं। जबकि रिया के परिवार के बारे में तारीफ करते हैं।

रिया कहीं जानबूझकर गलत चीजों को सार्वजनिक कर रही हैं?
बातचीत के अंत में रिया सुशांत को जवाब देती हैं- सो जाओ मेरे प्यारे लड़के। फ्लाइट लैंड करने के बाद तुम्हें कॉल करूंगी और उम्मीद है तुम चांद पर लैंड करोगे। सो जाओ स्वीट बाबा बॉय। रात 8 बजे के आसपास मैसेज कर उनका हाल-चाल लेती हैं। इसके जवाब में सुशांत मैसेज करते हैं - 'अच्छा नहीं है...मेरी बहन अब सिड भाई को विक्टिम कार्ड खेलकर मैनिपुलेट कर रही है। इसके बाद रिया, सुशांत से कहती हैं कि वो उन्हें मीटिंग के बाद कॉल करें। फिर सुशांत एक मैसेज रिया को भेजते हैं जिसमें उन्होंने कई बातें लिखी हैं। उन्होंने अपनी बहन को जवाब दिया है। सवाल यह है कि आखिर इस बात पर मुहर कौन लगायेगा कि रिया के दिये गये ये चैट सही हैं। कहीं ऐसा तो नहीं कि रिया जानबूझकर गलत चीजों को सार्वजनिक कर रही हैं। 

तीन और पुलिसवाले पटना से गये थे मुंबई 
पटना से तीन और पुलिसवाले मुंबई गये थे। जिस रोज एसपी सिटी को क्वारंटीन किया गया था उसके अगले ही दिन तीन अन्य पुलिसवालों को मुंबई भेजा गया था। सूत्रों की मानें तो ये बातें बिलकुल गोपनीय रखी गयीं।