नई दिल्ली । पिछले हफ्ते सोनी एक्सपीरिया एसीई 2 स्मार्टफोन के कवर की तस्वीरें लीक हुई थीं। गूगल प्ले कंसोल लिस्टिंग के डेटाबेस में एक्सपीरिया ऐस 2 को देखा गया है। इस लिस्टिंग से हैंडसेट को जल्द लॉन्च किए जाने के संकेत मिलते हैं। गूगल प्ले कंसोल लिस्टिंग से खुलासा हुआ है कि सोनी एक्सपीरिया एसीई 2 एक एंट्री लेवल स्मार्टफोन होगा। इसमें मीडियाटेक हीलियो पी35 चिपसेट और 4जीबी रैम दिए जाएंगे। 
इस फोन में ऐंड्रॉयड 11ओएस पहले से इंस्टॉल आएगा। गूगल प्ले कंसोल पर दिखी एक्सपीरिया ऐस 2 की तस्वीर से खुलासा हुआ है कि इसकी डिस्प्ले पर एक वाटरड्रॉप नॉच दी जाएगी। फिलहाल स्क्रीन की जानकारी नहीं मिली है लेकिन लिस्टिंग से पता चलता है कि इसमें 720 x 1496 पिक्सल रेजॉलूशन वाली एचडी+ स्क्रीन दी जा सकती है। फोन को गूगल सपॉर्ट डिवाइसेज़ लिस्ट पर एक्सपीरिया ऐस 2 मॉनिकर और मॉडल नंबर एसओ-41बी के साथ लिस्ट किया गया है। एक्सपीरिया ऐस 2 के कवर की तस्वीरें भी हाल ही में सामने आई थीं। खबरें हैं कि फोन को एक्सक्लूसिव तौर पर जापान में उपलब्ध कराया जाएगा। हैंडसेट 2019 में आए एक्सपीरिया ऐस का अपग्रेडेड वेरियंट हो सकता है। 
जापानी कैरियर डोकोमो 19 मई को नए फोन्स के ऐलान के लिए एक लॉन्च इवेंट का आयोजन कर रही है। कंपनी द्वारा एक्सपीरिया ऐस 2 समेत कई दूसरे फोन्स लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।बता दें कि इस साल की शुरुआत में जाने-माने टिप्स्टर ऑनलीक्स ने एक कॉम्पैक्ट सोनी फोन के सीएडी रेंडर शेयर किए थे। इन तस्वीरों से खुलासा हुआ था कि फोन में 5.5 इंच डिस्प्ले हो सकती है। और इसके रियर पैनल पर एलईडी फ्लैश के साथ वर्टिकल ड्यूल कैमरा सेटअप मौजूद होगा। हैंडसेट में किनारे पर फिंगरप्रिंट सेंसर, एक कैमरा बटन और 3.5 एमएम ऑडियो जैक जैसे फीचर्स होने की उम्मीद है।