शारजाह । आईपीएल 20 - 20 के कोरोना सीजन में पहली बार बल्लेबाजी का तूफान देखने को मिला। किंग्स इलेवन पंजाब के मयंक अग्रवाल की करिश्माई पारी के बाद 223 रन का विशाल स्कोर असंभव लग रहा था लेकिन राजस्थान रॉयल्स के स्टीव स्मिथ, संजू सैमसन और राहुल तेवतिया की तूफानी पारियों ने मैच का रुख पलट दिया और राजस्थान रॉयल्स ने 224 रन का विशाल लक्ष्य 3 गेंद शेष रहते पा लिया।
224 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे राजस्थान की शुरुआत अच्छी नहीं रही जोस बटलर तीसरे ओवर में 4 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन उसके बाद संजू सैमसन और स्टीव स्मिथ ने 81 रन की साझेदारी करके राजस्थान को मजबूत स्थिति में ला दिया। 100 रन के स्कोर पर राजस्थान का दूसरा विकेट गिरा, जब स्टीव स्मिथ को जेम्स नीशम की गेंद पर मोहम्मद शमी ने कैच कर लिया। उन्होंने 27 गेंदों में 7 चौके और दो छक्के की सहायता से 50 रन बनाए। संजू सैमसन ने 42 गेंदों में चार चौके और 7 छक्के की सहायता से 85 रन की तूफानी पारी खेली। उन्हें मोहम्मद शमी की गेंद पर केएल राहुल ने कैच किया। इसके बाद क्रीज पर आए राहुल तेवटिया ने तूफानी पारी खेलकर राजस्थान को जीत की स्थिति में ला दिया। उन्होंने 31 गेंदों में 7 छक्के की सहायता से 53 रन बनाए। मोहम्मद शमी की गेंद पर उठाकर मारने के चक्कर में उन्हें मयंक अग्रवाल ने कैच कर लिया। लेकिन तब तक मैच पंजाब के हाथ से निकल चुका था। राजस्थान रॉयल्स ने 3 गेंद शेष रहते 226 रन बनाकर 4 विकेट से मैच जीत लिया। पंजाब के लिए मोहम्मद शमी ने 3, शेल्डन काटरेल  और जेम्स नीशम ने एक-एक विकेट लिया।
इससे पहले टॉस जीतने के बाद किंग्स इलेवन पंजाब को पहले बल्लेबाजी का आमंत्रण देना राजस्थान रॉयल्स को भारी पड़ गया।  राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने निर्धारित 20 ओवर में 223 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। पंजाब के कुल 2 विकेट गिरे।
ओपनर केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 16।3 ओवर में 183 रन की साझेदारी की। मयंक अग्रवाल ने आईपीएल में अपना पहला शतक भी बनाया। उन्होंने 50 गेंदों में 10 चौके और 7 छक्के की सहायता से 106 रन बनाए। उन्हें टॉम करण की गेंद पर संजू सैमसन ने कैच किया। आईपीएल के इस सीजन के पहले शतक वीर केएल राहुल भी शानदार खेले। उन्होंने 54 गेंदों में 7 चौके और एक छक्के की सहायता से 69 रन बनाए। राहुल को अंकित राजपूत ने श्रेयस गोपाल के हाथों कैच कराया। ग्लेन मैक्सवेल ने 9 गेंदों में दो चौके की सहायता से 13 और निकोलस पूरन ने 8 गेंदों में तेज खेलते हुए एक चौके और तीन छक्के की सहायता से 25 रन का योगदान दिया। पंजाब ने 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 223 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। राजस्थान की तरफ से अंकित राजपूत और टॉम करन को एक-एक विकेट मिले।