मुंबई  । कोरोना काल में हो रही इंडियन प्रीमियर लीग में अब तक 5 खिलाड़ी वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। इनमें दिल्ली के लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल भी शामिल हैं। दिल्ली ने अब अक्षर की जगह मुंबई के लेफ्ट आर्म स्पिनर शम्स मुलानी को शॉर्ट टर्म रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किया है। इसके अलावा कंधे की चोट से जूझ रहे टीम के नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर के स्थान पर कर्नाटक के ऑफ स्पिनर अनिरुद्ध जोशी को शामिल किया गया है।
नोर्खिया के कोरोना रिपोर्ट की जानकारी नहीं दी
दिल्ली कैपिटल्स के मैनेजमेंट ने गुरुवार को अक्षर पटेल और श्रेयस अय्यर के बदले रिप्लेसमेंट खिलाड़ी लाने की सूचना दी। हालांकि, इस बारे में कुछ नहीं बताया गया है कि साउथ अफ्रीका के फास्ट बॉलर एनरिच नोर्खिया का रिजल्ट क्या आया है। माना जा रहा है कि नॉर्खिया भी पॉजिटिव हैं। राजस्थान के खिलाफ मैच में नॉर्खिया नहीं खेले। कगीसो रबाडा के कोरोना रिजल्ट के बारे में भी आशंका जताई जा रही थी। लेकिन, रबाडा निगेटिव हैं और वे राजस्थान के खिलाफ मैच में शामिल हुए।
क्वारैंटाइन पीरियड में पॉजिटिव हुए थे अक्षर
नियम के मुताबिक हर खिलाड़ी को टीम के साथ जुड़ने पर 7 दिन के लिए क्वारैंटाइन में जाना था। पटेल निगेटिव रिपोर्ट के साथ आए थे। लेकिन, बाद में वे क्वारैंटाइन के दौरान हुई जांच में पॉजिटिव पाए गए। पटेल को निगेटिव होने में अधिक समय लगा है और माना जा रहा है कि वे शारीरिक तौर पर मैच फिट नहीं हो पाए हैं। इसी वजह से दिल्ली ने उनके बदले शॉर्ट टर्म रिप्लेसमेंट लेने का फैसला किया है।
7 से कम है शम्स मुलानी की इकोनॉमी
अक्षर पटेल की दिल्ली की टीम में एक ऐसे गेंदबाज की थी तो ज्यादा विकेट लेने के बजाय रन रोकने पर ध्यान दे। इस लिहाज मुलानी अच्छा विकल्प नजर आते हैं। 24 साल के मुलानी ने अब तक 25 टी-20 मैच खेले हैं और उनका इकोनॉमी रेट 6.92 का है। वहीं वे बल्ले के साथ भी उपयोगी खिलाड़ी हैं। टी-20 में उनका उच्चतम स्कोर 73 रन है। अक्षर पटेल के फिट हो जाने के बाद मुलानी को रिलीज कर दिया जाएगा। वे इस सीजन में आगे किसी और टीम के लिए नहीं खेल सकते हैं।