• मौसम विभाग ने प्रदेश के 10 जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया
  • 24 घंटे में रायपुर में 5.4 मिमी और बिलासपुर में 54 मिमी बारिश दर्ज

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर बारिश का दौर शुरू हो गया है। रायपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में पिछले करीब 8 घंटे से बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने भी 10 जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी कर दिया है। इन सबके बीच सोमवार रात से लगने वाले लॉकडाउन और सप्ताह का पहला दिन होने के कारण बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं।


ये फोटो रायपुर स्थित सब्जी मंडी की है। बारिश के बावजूद लॉकडाउन के कारण लोग पहुंच रहे हैं। ऐसे में दूर-दूर तक हर जगह छाते और रेनकोट ही नजर आ रहा है।

सुबह से सड़कों पर भीड़, दुकानों पर छाता लगाए लाइन
रायपुर, बिलासपुर समेत कई जिलों में आज रात 9 बजे से लॉकडाउन लग रहा है। इसके चलते लोग सुबह से ही एक ओर जहां राशन और सब्जी लेने निकल पड़े हैं, वहीं ऑफिस और काम के लिए भी जा रहे हैं। हालांकि बारिश ने मुश्किलें बढ़ा दी हैं। लोग रेनकोट और छाता लगाए खरीदारी में लगे हैं।

इन जिलों के लिए यलो अलर्ट
मौसम विभाग ने बालोद, गरियाबंद, धमतरी, बस्तर, दंतेवाड़ा, सुकमा, कांकेर, कोंडगांव, नारायणपुर और बीजापुर जिले के लिए यलो अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में एक दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ बिजली गिरने और मध्यम से भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।
 
मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी से सक्रिय हुए चक्रवात के असर से उत्तरी छत्तीसगढ़ में भारी बारिश हो सकती है। छत्तीसगढ़ में मानसून आंध्र प्रदेश के पास बंगाल की खाड़ी से सक्रिय हुए चक्रवात की वजह से एक्टिव हुआ है। बारिश के चलते बिलासपुर, दुर्ग, सरगुजा और रायपुर के तापमान में गिरावट भी दर्ज की गई है।