Samsung ने आज कई नए डिवाइसेज लॉन्च किए हैं. Galaxy Note 20 सीरीज के साथ Galaxy Z Fold 2, Galaxy Buds Live और Galaxy Watch 3 भी लॉन्च किए गए हैं.

Galaxy Z Fold 2 फोल्डेबल स्मार्टफोन है और ये Galaxy Fold के आगे का वेरिएंट कहा जा सकता है. हालांकि इसमें कुछ बदलाव भी हैं जो आप नोटिस करेंगे. इस बार प्राइमरी यानी बड़ी डिस्प्ले में पंचहोल कैमरा दिया गया है.

सेकंड्री डिस्प्ले जिसे आउटर स्क्रीन भी कह सकते हैं वो भी पहले से बड़ी है. क्योंकि फोन का लगभग पूरा फ़्रंट सेकंड्री डिस्प्ले है. ये डिस्प्ले फ़ोन को फ़ोल्ड करने के बाद भी और दोनों को एक साथ भी यूज किया जा सकेगा.

रियर पैनल पर काफ़ी बदलाव देखा जा सकता है. कैमरा मॉड्यूल Galaxy Note 20 सीरीज से मिलता जुलता है. इस स्मार्टफोन की आउटर स्क्रीन 6.2 इंच की है, जबकि प्राइमरी स्क्रीन 7.6 इंच की है.

सैमसंग ने दो नए टैबलेट भी लॉन्च किए हैं. कंपनी ने दावा किया है कि इसमें पीसी जैसी खूबियां और टैबलेट की फ्लैक्सिब्लिटी है, जबकि कनेक्टिविटी में ये स्मार्टफ़ोन जैसा है.

Galaxy Tab 7 की डिस्प्ले 11 इंच की है और यहां एलसीडी पैनल यूज किया गया है. Galaxy Tab S7+ में 12.4 इंच की AMOLED डिस्प्ले दी गई है. दोनों ही टैबलेट्स में 120 Hz रिफ्रेश रेट वाली डिस्प्ले है.

टैबलेट में बेजल्स कम से कम दिए गए हैं और इनमें क्वॉल्कॉम का फ़्लैगशिप प्रोसेसर Snapdragon 865+ दिया गया है. इसके वेरिएंट्स हैं. बेस मॉडल में 6GB रैम के साथ 128GB की इंटर्नल मेमोरी दी गई है, जबकि दूसरे में 8GB रैम के साथ 256GB की इंटर्नल स्टोरेज है.

इन दोनों टैबलेट के साथ एस-पेन स्टाइलस भी दिया जाएगा. लेकिन अगर कीबोर्ड ऐक्सेसरी ख़रीदना है तो आपको अलग से पैसे देने होंगे. अमेरिका में Galaxy Tab S7 की कीमत 650 डॉलर रखी गई है, जबकि Tab S7+ को 850 डॉलर की शुरुआती कीमत के साथ बेचा जाएगा.

सैमसंग ने स्मार्टफोन्स और टैबलेट्स के साथ एक नई घड़ी भी लॉन्च की है. ये स्मार्ट वॉच है और कंपनी ने इसमें रोटेटिंग बेजल को पतला किया है. ये स्टेनलेस स्टील केस और टाइटैनियम केस के साथ लॉन्च की गई है.

Galaxy Watch 3 अमेरिका में 6 से बिक्री के लिए उपलब्ध होगी. इसके दो वेरिएंट्स हैं - 41mm और 45mm. कीमत की बात करें तो ब्लूटूथ मॉडल की शुरुआत 400 डॉलर से होती है, जबकि LTE मॉडल की शुरुआती कीमत 480 डॉलर रखी गई है.

Samsung ने नए Galaxy Buds भी लॉन्च कर दिए हैं और इसे कंपनी ने Galaxy Buds Live का नाम दिया है. इन TWS इयरबड्स में AKG ट्यून्ड 12mm के ड्राइवर्स दिए गए हैं. कंपनी ने कहा है कि बेहतर ऑडियो क्वॉलिटी के लिए इसमें बेस डक्ट भी है.

सैमसंग के मुताबिक़ इन इयरबड्स में तीन माइक्रोफोन्स लगाए गए है ताकि वॉयस पिकअप सटीक हो. ख़ास फ़ीचर्स की बात करें तो इसमें ऐक्टिव नॉयज कैंसिलेशन भी दिया गया है