Samsung Galaxy S20 Fan Edition उर्फ Galaxy S20 Lite में 4,500mAh क्षमता की बैटरी शामिल होगी। इसकी जानकारी एक लीक के जरिए मिली है। पिछले कुछ समय से, सैमसंग गैलेक्सी एस20 का एक फैन एडिशन उर्फ लाइट एडिशन सुर्खियों में है। यह ठीक उसी प्रकार है, जैसे सैमसंग ने Galaxy S10 के लॉन्च के बाद Galaxy S10 Lite को मार्केट में उतारा था। पिछले लीक ने इसके कुछ स्पेसिफिकेशन की जानकारी दी थी और अब फोन के नए लीक ने इसकी बैटरी की क्षमता और साथ ही फोन के संभावित रंग विकल्पों पर रोशनी डाली है। उम्मीद है कि Samsung Galaxy S20 Fan Edition इन रंगों के साथ यूरोप में लॉन्च होगा।

लेटेस्ट लीक डच ब्लॉग वेबसाइट Galaxyclub.nl की ओर से आता है, जहां दावा किया गया है कि Samsung Galaxy S20 Fan Edition में मौजूद बैटरी का मॉडल नंबर EB-BG781ABY है। इसमें कहा गया है कि इस बैटरी की रेटेड क्षमता 4,370mAh है। याद दिला दें कि Samsung Galaxy S20+ की रेटेड क्षमता भी इतनी ही है। इससे पता चलता है कि गैलेक्सी एस20 फैन एडिशन में कुल बैटरी क्षमता 4,500mAh होगी, जो गैलेक्सी एस20+ की तरह ही है। इस साल जनवरी में लॉन्च किया गया Samsung Galaxy S10 Lite भी 4,500 एमएएच क्षमता की बैटरी से लैस आता है।

रंगों के बारे में बात करें तो प्रकाशन का कहना है कि अफवाहों में रहा यह आगामी गैलेक्सी फोन यूरोपीय बाज़ार में ग्रीन, ऑरेंज, रेड और व्हाइट रंग विकल्पों में बेचा जाएगा। यह स्पष्ट नहीं है कि ये रंग विकल्प अन्य बाजारों में उपलब्ध कराए जाएंगे या नहीं।

हाल ही में एक नामी टिप्सटर ने Samsung Galaxy S20 Fan Edition उर्फ Galaxy S20 Lite में 120 हर्ट्ज़ डिस्प्ले IP68 रेटिंग शामिल होने का दावा किया था। इसके अलावा कुछ समय पहले यह स्मार्टफोन बेंचमार्किंग साइट पर भी लिस्ट हुआ था, जहां इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर और 6 जीबी रैम शामिल होने की जानकारी मिली थी।

इसी टिप्सटर ने यह भी दावा किया था कि गैलेक्सी एस20 फैन एडिशन (गैलेक्सी एस20 लाइट) में 3.3 मिलीमीटर के सेल्फी कैमरा डायमीटर के साथ होल-पंच डिस्प्ले डिज़ाइन दिया जाएगा। इसके अलावा यह भी दावा किया गया था कि स्मार्टफोन इस साल की चौथी तिमाही में लॉन्च किया जाएगा।