1. शिरराजपुर बीच

 यहां ये बीच द्वारका शहर से 12 किलोमीटर की दूरी पर है और एक समय में यहां पर विदेशी टूरिस्ट्स का बोलबाला रहा करता था। ये बीच काफी खूबसूरत है और मंदिर और द्वारका में जितनी भीड़ मिलती है उससे काफी कम यहां मिलेगी। यहां का खूबसूरत सनसेट आपका मन मोह लेगा। 

2. सापुतारा

ये महाराष्ट्र और गुजरात बॉर्डर पर स्थित एक छोटा सा हिल स्टेशन है जो गुजरात की शान भी है क्योंकि ये यहां का एकलौता हिल स्टेशन माना जाता है। हालांकि, ये बॉर्डर टाउन महाराष्ट्र के ज्यादा करीब है, लेकिन ये है तो काफी खूबसूरत। जिन्हें भी रेगिस्तान, समुद्र और पहाड़ तीनों चीज़ें एक ही ट्रिप पर देखनी हैं तो इस जगह को अपनी लिस्ट में जरूर शामिल करें। यहां पहुंचने का सबसे तेज़ तरीका है सापुतारा नेशनल हाइवे के जरिए रोड से जाना।  

3. कच्छ का रण

अगर कोई गुजरात की सबसे खूबसूरत जगह की बात करे तो मुझे यकीनन कच्छ का रण ही याद आएगा। ये जगह अविस्मरणीय है और मानसून के समय ये पानी से घिरी रहती है। सर्दियों में रण उत्सव देखने का मज़ा अलग ही है। प्राग महल, विजय विलास पैलेस, पिंग्लेश्वर बीच और सफेद रेगिस्तान देखना और रात में अपने पार्टनर के साथ सफेद चांदनी के बीच टेंट में रहना मज़ेदार साबित हो सकता है।  

4. भुज

अगर आपको ऐतिहासिक स्थान देखने में बहुत अच्छे लगते हैं तो भुज एक बहुत ही अच्छा स्थान हो सकता है। आप यहां पर हर जगह घंटों बिता सकते हैं, ऊंट की सवारी, पुराने बाज़ार में चहलकदमी, रेगिस्तान की यात्रा, गुजरात के रंगों का समागम और बहुत ज्यादा भीड़ से दूर ये शहर आपके लिए परफेक्ट साबित हो सकता है।  

 5. गिर

अगर आपने गुजरात की सैर की है गिर के घने जंगल और यहां के नेशनल पार्क को नहीं घूमा तो क्या घूमा। गिर वाइल्डलाइफ सफारी और लग्जरी रिजॉर्ट्स इसे हनीमून डेस्टिनेशन बनाते हैं। गिर नेशनल पार्क गुजरात के सभी मुख्य शहरों से जुड़ा हुआ है और यकीन मानिए यहां का प्राकृतिक सौंदर्य आपका मन मोह सकता है।