मुंबई. सुशांत सिंह राजपूत की मौत (Sushant Singh Rajput Death Case) से जुड़े ड्रग्स केस में मुंबई के भायखला जेल में बंद एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) की न्यायिक हिरासत (Judicial Custody) 14 दिन और बढ़ा दी गई है. रिया की न्यायिक हिरासत आज खत्म हो रही थी, जिसके बाद उन्हें सेशन कोर्ट में पेश किया गया. सेशन कोर्ट ने रिया की न्यायिक हिरासत 20 अक्टूबर तक बढ़ा दी है. वहीं, रिया चक्रवर्ती की जमानत अर्जी पर बॉम्बे हाईकोर्ट आज फैसला सुना सकता है. पिछले हफ्ते कोर्ट ने फैसला रिजर्व रख लिया था। लोअर कोर्ट से 2 बार अर्जी खारिज होने के बाद एक्ट्रेस ने हाईकोर्ट में अपील की थी। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने रिया को 8 सितंबर को गिरफ्तार किया था. रिया के साथ उनके भाई शोविक और सुशांत के हाउस मैनेजर रहे सैमुअल मिरांडा की जमानत अर्जियों पर भी हाईकोर्ट आज फैसला सुना सकता है.

रिया के वकील की दलील- सुशांत पहले से ड्रग्स लेते थे

एक्ट्रेस के वकील सतीश मानशिंदे ने अदालत में कहा था कि रिया के सुशांत की लाइफ में आने से पहले ही वे ड्रग्स लेते थे. सुशांत को रिया के साथ लिव-इन में रहने के पहले से ड्रग्स की लत थी. रिया की तरह ही श्रद्धा कपूर और सारा अली खान ने कहा है कि सुशांत 2019 से पहले से ड्रग्स लिया करते थे.

रिया ड्रग्स सिंडिकेट की एक्टिव मेंबर-NCB

उधर, NCB ने रिया और शोविक की जमानत का विरोध किया है. जांच एजेंसी ने कोर्ट में दिए एफिडेविट में कहा है कि रिया और शोविक ड्रग्स सिंडिकेट के एक्टिव मेंबर हैं. दोनों कई हाई सोसाइटी लोगों और ड्रग्स सप्लायर्स से जुड़े हुए हैं. इन पर धारा 27A लगाई गई है, इसलिए इन्हें जमानत नहीं मिलनी चाहिए. NCB ने कहा कि रिया ने ड्रग्स खरीदने की बात कबूल की है. उन्होंने माना कि ड्रग्स खरीदने के लिए सैमुअल मिरांडा, दीपेश सावंत और शोविक से कहा था.