ऑस्ट्रेलिया दौरे में शानदार बल्लेबाजी के कारण आईसीसी की ताज टेस्ट रैंकिंग में भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने लंबी छलांग लगायी है। ऋषभ आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में 13वें स्थान पर पहुंच गए हैं। ब्रिसबेन टेस्ट में नाबाद 89 रन बनाकर भारतीय टीम को जीत दिलाने वाले ऋषभ को 13 स्थानों का लाभ हुआ है। वह विकेटकीपर बल्लेबाजों में भी शीर्ष पर बने हुए हैं। उनके बाद दूसरे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपरी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक हैं। क्विंटन डी कॉक  15वें नंबर पर हैं। ब्रिसबेन टेस्ट में ही भारत की दूसरी पारी में 91 रन बनाने वाले युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को भी रैंकिंग में 21 स्थानों का फायदा हुआ है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टेस्ट मैच में करीब 52 की औसत के 259 रन बनाने वाले शुभमन अब 47वें नंबर पर आ गए हैं। 
वहीं गाबा के मैदान में शतक लगाने वाले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़कर तीसरे स्थान पर पहुंच गये हैं। पहले नंबर पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन काबिज हैं जबकि दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ हैं। बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष दस खिलाड़ियों में विराट कोहली चौथे, चेतेश्वर पुजारा सातवें और अजिंक्य रहाणे नौवें पायदान पर है। 
वहीं ब्रिसबेन टेस्ट की दूसरी पारी में शानदार 56 रनों की पारी खेलने वाले पुजारा को रैंकिंग में एक स्थान का फायदा हुआ है पर अजिंक्य रहाणे को नुकसान उठाना पड़ा है। ब्रिसबेन टेस्ट में भारतीय गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और जसप्रीत बुमराह के नहीं खेलने के बाद भी उन्हें गेंदबाजी रैंकिंग में फायदा हुआ है। दोनों गेंदबाज क्रमश: गेंदबाजों की सूची में 8वें और 9वें स्थान पर हैं। वहीं शीर्ष पर ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस हैं। कमिंस ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में 21 विकेट लिए हैं। उनके अलावा ब्रिसबेन टेस्ट की पहली पारी में पांच विकेट लेने वाले जोश हेजलवुड को रैंकिंग में फायदा हुआ। वह चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं।