अयोध्या | आज अयोध्या नगरी पूरी तरह से सजी हुई है और यहां सालों का इंतजार खत्म होने वाला है। करीब 492 साल के इंतजार के बाद आज अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन होगा। राम मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी विशेष विमान से बुधवार को लखनऊ आएंगे। यहां अमौसी एयरपोर्ट पर पांच मिनट में विशेष विमान से उतर कर चॉपर में सवार हो कर अयोध्या के लिए निकल जाएंगे।

पीएम मोदी का विशेष विमान सुबह 10:25 बजे लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अन्तरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरेगा। यहां उनका स्वागत होगा जिसके तुरंत बाद वह हेलीकॉप्टर से 10:30 बजे अयोध्या के लिए रवाना हो जाएंगे। 

सूत्रों ने बताया कि पीएम मोदी 11 बजकर 15 मिनट पर अयोध्या पहुंचेंगे। अयोध्या में वह दो से ढाई घंटे का ही समय देंगे। इसके बाद 3:00 बजे उनका हेलीकॉप्टर लखनऊ उतरेगा। इसके बाद वापस अपने विशेष विमान से पीएम मोदी 3:15 के करीब दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। 

वहीं, सूत्रों का कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम में अंतिम समय में भी बदलाव हो सकता है। प्रधानमंत्री के आगमन को ध्यान में रखते हुए एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। प्रधानमंत्री का कोई कार्यक्रम फिलहाल एयरपोर्ट से बाहर आने का नहीं है फिर भी सुरक्षा घेरा बढ़ा दिया गया है। सीआईएसएफ के डॉग स्क्वॉयड सक्रिय हो गए हैं। कई टुकड़ियां चप्पे-चप्पे पर निगरानी कर रही हैं। एयरपोर्ट आने वाले वाहनों की भी चेकिंग की जा रही है।