अबू धाबी । आईपीएल क्रिकेट के एक मैच में राजस्थान रॉयल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को सात विकेट से पराजित कर दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 185 रन बनाए, जिसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स ने 3 विकेट पर 17.3 ओवर में 186 रन बनाकर आसान जीत हासिल की।
185 रन का पीछा करने उतरे राजस्थान ने ताबड़तोड़ शुरुआत की। बेन स्टोक्स ने  धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए रॉबिन उथप्पा के साथ 33 गेंदों में ही 60 रन जोड़ लिए। स्टोक्स ने 26 गेंदों में छह चौके और तीन छक्के की सहायता से 50 रन बनाए। उन्हें क्रिस जॉर्डन की गेंद पर दीपक हुड्डा ने कैच किया। रॉबिन उथप्पा 23 गेंदों में 1 चौके व दो छक्के की सहायता से 30 रन बनाकर अश्विन की गेंद पर निकोलस पूरन द्वारा लपक लिए गए। संजू सैमसन को सब्सीट्यूट ने रन आउट कर दिया। उन्होंने 25 गेंदों में चार चौके और तीन छक्के की सहायता से 48 रन बनाए। स्टीव स्मिथ 20 गेंदों में पांच चौके की सहायता से 31 और जोश बटलर 10 गेंदों में एक चौके और दो छक्के की सहायता से 20 रन बनाकर नाबाद रहे। राजस्थान रॉयल्स ने 16 गेंद शेष रहते आसान जीत हासिल की। पंजाब के लिए अश्विन और जॉर्डन ने 1 - 1 विकेट लिया।
इससे पहले राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब ने 4 विकेट खोकर 185 रन बनाए। पंजाब की तरफ से क्रिस गेल ने 63 गेंदों में छह चौके और 8 छक्के मारते हुए शानदार 99 रन बनाए, लेकिन शतक से चूक गए। उन्हें जोफ्रा आर्चर ने बोल्ड कर दिया। राजस्थान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया मनदीप सिंह को जोफ्रा आर्चर ने पहले ही ओवर में तेवतिया के हाथों कैच करा दिया। लेकिन इसके बाद केएल राहुल और क्रिस गेल ने मिलकर दूसरा विकेट के लिए 120 रन की साझेदारी करते हुए पंजाब को मजबूत स्थिति में ला दिया। 15वें ओवर में बेन स्टोक्स ने केएल राहुल को तेवतिया के हाथों कैच करा दिया। राहुल ने 41 गेंदों में तीन चौके और दो छक्के की सहायता से 46 रन बनाए। निकोलस पूरन ने 10 गेंदों में 3 छक्के की सहायता से 22 रन का योगदान दिया उन्हें बेन स्टोक्स ने तेवतिया के हाथों कैच करा दिया। मैक्सवेल ने 6 गेंदों में 6 रन बनाए। राजस्थान के लिए जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स ने 2 - 2 विकेट लिए।