अजमेर. राजस्थान के किशनगढ- हनुमानगढ़ मेगा हाइवे (Kishangarh - Hanumangarh Mega Highway) स्थित कालीडूंगरी के पास शनिवार शाम चलती मारूती कार (Maruti car) में अज्ञात कारणों से आग लग गई. आग लगते ही चालक ने कार रोकी और सभी सवार गाड़ी से उतरकर अपनी जान बचाई. फिर देखते ही देखते पूरी कार धूं धूं कर जल गई. सूचना पर गांधीनगर थाना पुलिस और फायरब्रिगेड (Fire Brigade) मौके पर पहुंची और आग को बुझाने का प्रयास किया. इस दौरान ट्रेफिक को रोक दिया गया. लेकिन कार पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई.

पुलिस ने आसपास में सवारियों की तलाश की लेकिन उनका कोई पता नहीं चला. प्रत्यक्षदर्शियों ने कार में एक युवक, महिला और दो बच्चों को उतरकर भागते हुए देखा था. जानकारी के अनुसार, कार मकराना चौराहे से रूपनगढ़ की तरफ जा रही थी. शाम 5.30 बजे कालीडूंगरी के पास कार में अचानक आग लग गई और देखते ही देखते कार का पिछले हिस्से में तेज धुआं और लपटें उठने लगी. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि कार चालक ने तेजी से कार को रोक दिया और उसमें सवार महिला, पुरुष उतरे और दो बच्चों को बाहर निकालकर मौके से भाग गए. देखते ही देखते पूरी कार में आग लग गई.

मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई
सूचना के बाद मौके पर पहुंची गांधीनगर पुलिस ने ट्रैफिक को रोक दिया और फायरब्रिगेड को बुलाया गया. मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई. दमकल ने आग बुझाने का प्रयास शुरू कर दिया. पंद्रह मिनट में आग बुझा ली गई लेकिन तब तक कार पूरी तरह जलकर क्षतिग्रस्त हो गई. आग से कार की नंबर प्लेट भी जल गई. इससे कार के नंबर नहीं पता चल सका. पुलिस ने आसपास के क्षेत्र में सवारियों को ढूंढने का प्रयास किया लेकिन कहीं नहीं मिले. पुलिस मामले की जांच कर रही है.