दुबई । आईपीएल के कोरोना सीजन के एक महत्वपूर्ण मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने के.एल. राहुल के शानदार शतक की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 97 रन से पराजित कर दिया। पंजाब ने पहले 206 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया और बाद में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 109 रन पर समेट दिया।
207 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे बैंगलोर की शुरुआत खराब रही। पहले ही ओवर में देवदत्त पदिक्कल 1 रन बनाकर शेल्डन कॉटरेल की गेंद पर रवि बिश्नोई द्वारा कैच कर लिए गये। इसके बाद जोश फिलिप को बिना कोई रन बनाए मोहम्मद शमी ने एलबीडब्ल्यू कर दिया। कप्तान विराट कोहली शेल्डन कॉटरेल के अगले शिकार बने। उन्होंने 1 रन बनाया। बैंगलोर की तरफ से वाशिंगटन सुंदर ने 30 गेंदों में 27 रन बनाए।  उन्होंने 2 चौके और एक छक्का लगाया। एबीडी विलियर्स ने 28 और एरन फिंच ने 20 रन का योगदान दिया। दहाई के अंक तक पहुंचने वाले अगले बल्लेबाज शिवम दुबे थे जिन्होंने 12 रन बनाए। बैंगलोर के तीन बल्लेबाज बिना खाता खोले लौटे। पूरी टीम 17 ओवर में 102 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। पंजाब के लिए रवि बिश्नोई ने तीन, शेल्डन कॉटरेल और  मुरूगन अश्विन ने दो- दो तथा मोहम्मद शमी ने एक विकेट लिया।
इससे पहले दुबई में आईपीएल 20 - 20 के कोरोना सीजन के एक महत्वपूर्ण मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए केएल राहुल के शानदार शतक की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब ने निर्धारित 20 ओवर में 206 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।
टॉस जीतकर रॉयल चैलेंजर्स ने पंजाब को पहले बल्लेबाजी का आमंत्रण दिया। पंजाब ने ठोस शुरुआत की। केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने मिलकर पहले विकेट के लिए 7 ओवर में 57 रन की साझेदारी करके पंजाब को मजबूत स्थिति में ला दिया। मयंक अग्रवाल में 20 गेंद में चार चौकों की सहायता से 26 रन बनाए, उन्हें यूज़वेंद्र चहल ने बोल्ड कर दिया। निकोलस पूरन धीमा खेले। उन्होंने एक चौका मारा, 18 गेंद खेली और 17 रन बनाए। उनको शिवम दुबे ने एबीडी विलियर्स के हाथों कैच करा दिया। लेकिन दूसरे छोर पर केएल राहुल का करिश्मा जारी था। राहुल का साथ देने आए ग्लेन मैक्सवेल भी धीमा खेलकर 6 गेंदों में 5 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें शिवम दुबे ने फिंच के हाथों कैच कराया। राहुल 66 गेंदों में 13 चौके और 5 छक्के की सहायता से 116 रन बनाकर नाबाद रहे। करुण नायर ने 10 गेंदों में एक चौके की सहायता से 10 रन का योगदान दिया। बैंगलोर की तरफ से शिवम दुबे को दो और यजुवेंद्र चहल को एक विकेट मिला।