आगामी आम चुनाव को देखते हुए कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनाने के लिए पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ प्रियंका गांधी वाड्रा, ज्योतिरादित्य सिंधिया और नवजोत सिंह सिद्धू जैसे कांग्रेस के स्टार प्रचारक अप्रैल के पहले सप्ताह में पश्चिम उत्तर प्रदेश का दौरा करेंगे। कांग्रेस के पश्चिम उत्तर प्रदेश क्षेत्र के सह प्रभारी राघव सिंगला ने रविवार को यह जानकारी दी।

राघव सिंगला ने बताया कि आठ अप्रैल को सहारनपुर के कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। इसमें पार्टी के पश्चिम उत्तर प्रदेश प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद होंगे। उन्होंने बताया, ‘मेरठ-हापुड़, बिजनौर, गाजियाबाद, मुरादाबाद, फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट पर इनकी जनसभा और रोडशो की तैयारी की जा रही है। एक-दो दिन में तारीख घोषित कर दी जाएगी।’

पश्चिम उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के चुनाव अभियान का जिम्मा संभाल रहे राघव सिंगला ने कहा, ‘उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को हल्के में लेना ठीक नहीं है क्योंकि राजनीति में माहौल बदलता रहता है। आज प्रदेश की जनता एक बार फिर से कांग्रेस की तरफ आशा से देख रही है।’ सिंगला ने दावा किया कि कांग्रेस पश्चिम उत्तर प्रदेश की 28 में से कम से कम 12 सीटों पर जीत दर्ज करने जा रही है।

कांग्रेस के पूर्व प्रदेश सचिव चौधरी यशपालसिंह के मुताबिक, पहले कांग्रेस की 13 रैलियां उत्तर प्रदेश में रखी गई थीं। पहली रैली पश्चिम उत्तर प्रदेश के हापुड़ में होनी थी, लेकिन फिलहाल प्रचार के तरीके में बदलाव कर दिया गया है।