प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेठी दौरे के एक दिन बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को ट्वीट कर पीएम पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है. राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि अमेठी में ऑर्डिनेंस फैक्ट्री का उद्घाटन वह 2010 में ही कर चुके हैं और वहां पिछले कई सालों से छोटे हथियारों का उत्पादन चल रहा है. कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्वीट कर पीएम मोदी पर 'आदतन' झूठ बोलने का आरोप लगाया है.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी के कोरवा में ऑर्डिनेंस फैक्ट्री का उद्घाटन किया था.  इंडियन आर्मी की पुरानी इंसास राइफलों को रिप्लेस करने के लिए इस ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में रूस के साथ मिलकर करीब साढ़े 7 लाख AK-203 राइफलों का निर्माण होगा.
इससे पहले राहुल गांधी के गढ़ अमेठी में गरजते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार में ही पहला राफेल उड़ेगा. लोग वर्षों तक राफेल विमानों के सौदे पर बैठे रहे और जब सरकार जाने की बारी आई तो उसको ठंडे बस्ते में डाल दिया. हमारी सरकार आई और 1.5 साल के भीतर सौदे पर मुहर लगाई और कुछ ही महीने में दुश्मन के होश उड़ाने के लिए पहला राफेल विमान भारत के आसमान में होगा.

आगे पीएम ने कहा कि पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सेना ने साल 2005 में आधुनिक हथियार की अपनी जरूरत को तब की सरकार के सामने रखा था. इसी को देखते हुए अमेठी में इस फैक्ट्री के लिए काम शुरू हुआ. आपके सांसद ने जब 2007 में इसका शिलान्यास किया, तब ये कहा गया था कि साल 2010 से इसमें काम शुरू हो जाएगा.

पीएम मोदी ने कहा कि राफेल को लेकर सुप्रीम कोर्ट तक यह चुकी है सरकार ने सही सौदा किया. लेकिन ये लोग झूठ बोल रहे हैं. इन्होंने देश की सुरक्षा का ख्याल नहीं किया. ऐसे ही इन लोगों ने अमेठी के लोगों के साथ किया. पीएम मोदी ने कहा अमेठी में विकास के नाम पर लोगो की भावनाओं से खेला गया.