आईपीएल के 13वें सीजन का छठवां मैच किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बीच दुबई में खेला जा रहा है। बेंगलुरु ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल क्रीज पर हैं। निकोलस पूरन (17) को शिवम दुबे ने आउट किया। वहीं राहुल ने आईपीएल में अपनी 17वीं फिफ्टी पूरी की।  पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल ने अपनी टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 57 रन की साझेदारी की। मयंक अग्रवाल 20 बॉल पर 26 रन बनाकर यजुवेंद्र चहल की बॉल पर बोल्ड हुए। वहीं लोकेश राहुल ने आईपीएल में अपने 2 हजार रन पूरे किए। ऐसा करने वाले वे 20वें भारतीय बल्लेबाज हैं।

पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने प्लेइंग इलेवन में विदेश खिलाड़ी निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, जिमी नीशम और शेल्डन कॉटरेल को मौका दिया। वहीं, विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी में विदेशी प्लेयर एरॉन फिंच, एबी डिविलियर्स, जोश फिलिप और डेल स्टेन को शामिल किया गया। बेंगलुरु की टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया।

पंजाब टीम में दो बदलाव किए गए हैं। क्रिस जॉर्डन और कृष्णप्पा गौतम को टीम में जगह नहीं मिली। उनकी जगह मुरुगन अश्विन और जिमी नीशम को मौका मिला। वहीं, गेल को लगातार दूसरे मैच में नहीं खिलाने पर कप्तान राहुल ने कहा, ‘‘वे टीम में सही समय पर शामिल किए जाएंगे। उनको लेकर किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं।’’