मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के काबू में आने के बाद अनलॉक की प्रक्रिया जारी है। शहर में दुकानों को खोलने की अनुमति दे दी गई है। हालांकि अभी शॉपिंग मॉल, सिनेमा घर, स्वीमिंग पूल को खोलने की अनुमति नहीं है। होटल-रेस्टोरेंट से भी अभी टेक अवे की सुविधा है जबकि इंदौर में जिम खुल गए हैं। अब प्रदेश सरकार ने अनलॉक की तीसरी राहत में सभी जगह पर शॉपिंग मॉल, जिम, होटल-रेस्टोरेंट को 50% के साथ खोलने की तैयारी कर ली है। सरकार की तरफ से अनलॉक की नई गाइडलाइन मंगलवार देर शाम तक जारी की जा सकती है। अभी सिनेमा घर और स्वीमिंग पूल बंद ही रहेंगे।

राज्य सरकार की तरफ से जारी गाइडलाइन के बाद जिला क्राइसिस कमेटियां अपने अनुसार छूट को लेकर आदेश जारी करेंगी। ऐसे में माना जा रहा है कि प्रदेश में बुधवार से ज्यादा छूट मिल सकती है। बता दें कि इंदौर जिले में शॉपिंग मॉल और जिम खोलने के आदेश हो गए हैं। इस संबंध में इंदौर जिला क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी ने सरकार से अनुमति मांगी थी, जिसे सरकार ने स्वीकृति दे दी थी। अब सरकार प्रदेश के बाकी जिलों के लिए नए गाइडलाइन जारी करने जा रही है।

रविवार का कोरोना कर्फ्यू जारी रहेगा

प्रदेश सरकार की नई गाइडलाइन के अनुसार रविवार का कोरोना कर्फ्यू जारी ही रहने की संभावना है। वहीं, नाइट कर्फ्यू रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक ही रहेगा। इस पर जिला क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटियां अपने स्तर पर निर्णय लेगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चाैहान ने रविवार को जिला क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में और छूट देने के संकेत दे दिए थे। वहीं, करीब दो महीने से बंद कारोबार को व्यापारी और जिम एवं होटल-रेस्टाेरेंट संचालक सरकार से खोलने की मांग कर रहे थे।

प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 242 नए केस

मध्यप्रदेश में सोमवार को 242 नए संक्रमित मिले। वहीं, 36 लोगों की कोरोना के कारण मौत हुई। सरकार की तरफ से जारी होने वाली रिपोर्ट के अनुसार सोमवार को 516 मरीज ठीक हुए। अभी प्रदेश में 3941 एक्टिव मरीज हैं।