ग्वालियर| प्रदेश में होने वाले उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने  ग्वालियर-चंबल की १६ सीटों के लिए कांग्रेस सिंधिया को घेरने की तैयारी शुरु कर दी है।खबर है कि इसके लिए प्रियंका गांधी तथा सचिन पायलट भी कांग्रेसी उम्मीदवारों के लिए प्रचार  करने आ सकते है। अंचल में कांगेस प्रियंका गांधी का  एक रोड शो आयोजित  करने की तैयारी है।  
कांग्रेस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, प्रियंका गांधी कांग्रेस उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगी। उनका सबसे अधिक फोकस ग्वालियर-चंबल पर रहेगा। चुनाव की तारीख घोषित होने के बाद  प्रियंका सड़क के रास्ते आगरा से धौलपुर होते हुए मध्यप्रदेश पहुंचेगी। यहां से पहले मुरैना आएंगी। इसके बाद अंबाह, दिमनी, मेहगांव, गौहद और ग्वालियर पूर्व में रोड शो करेंगी। इसके अलावा ग्वालियर, डबरा और भांडेर में रोड शो के साथ ही सभाएं भी करेंगी। वैसे चर्चा है कि प्रियंका दतिया मेंं पीतांबरा माई के दर्शन करने आ रही है। पूर्व में भी गांधी  परिवार के लोग माई के दरबार में माथा टेकने आ चुके है। 
मध्य प्रदेश की २८ उपचुनाव सीटों में से १६ ग्वालियर-चंबल से है। ऐसे में कांग्रेस इस क्षेत्र से बागी होकर भाजपा में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया को घेरने के लिए कोई मौका नहीं छोड़ रही है।  इसके लिए प्रियंका गांधी के साथ ही सचिन पायलट को भी प्रचार के लिए लगाया जाएगा। वहीं 
ग्वालियर और चंबल में सिंधिया परिवार का हमेशा से वर्चस्व रहा है। उन पर कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थाम कर सरकार गिराने के आरोप लगे हैं। सिंधिया को गद्दार तक कहा गया।  अचंल की १६ सीटों पर भाजपा और कांग्रेस दोनोंं ने अपनी पूरी ताकत लगाना शुरु कर दिया है। इन सीटों पर अगर भाजपा जीती तो यह जीत पार्टी के खाते में जाएगी और हारी तो उसका ठीकरा ज्योतिरादित्य के नाम लिखा जाएगा।वैसे भाजपा चुनाव की तारीख  घोषित  होने के पहले से ही अंचल मेंं शक् िप्रदर्शन करने मेंं जुटी है। और धडाधडा लोकार्पण और भूमिपूजन किए जा रहे है।