बिलासपुर। सकरी थाना क्षेत्र के लोखंडी में रहने वाला 12 वर्षीय बालक घर से गायब हो गया। तीन बाद लौटा बालक पानी पीकर घर में सो गया। इसके थोड़ी देर बाद स्वजन उसे जगाने लगे। नहीं जागने पर उसे सिम्स लेकर गए। सिम्स में डॉक्टरों ने बालक को मृत घोषित कर इसकी सूचना पुलिस को दी। इस पर पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया। घटना 16 जुलाई की है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बालक की मौत मारपीट और अंदरूनी चोट की वजह से बताया गया। इस पर पुलिस ने तीन माह बाद हत्या का मामला दर्ज किया है।

सकरी क्षेत्र के लोखंडी रामघाट में रहने वाले शिवा घृतलहरे का 12 वर्षीय पुत्र जेक्स घृतलहरे 13 जुलाई को बिना बताए घर से गायब हो गया। स्वजन उसकी तलाश कर रहे थे। वहीं, इसकी सूचना पुलिस को भी दी गई। इस पर पुलिस ने गुम इंसान कायम कर बालक की तलाश शुरू कर दी। इसी बीच 16 जुलाई की दोपहर बालक घर लौट आया। घर में आकर बालक ने पानी पी। इसके बाद वह पलंग में लेट गया। थोड़ी देर बाद शिवा ने उसे जगाया। नहीं जागने पर उसे लेकर सिम्स गए।

सिम्स में जांच के बाद डॉक्टरों ने जेक्स को मृत घोषित कर इसकी सूचना पुलिस को दी। इस पर पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में डॉक्टरों ने अंदरूनी चोटों से मौत बताया। इस पर पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट की विशेषज्ञों से जांच कराई। इसमें बालक की मौत मारपीट से होना बताया गया। इस पर पुलिस ने तीन महीने बाद हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।

गंभीर मामलों में भी हो रही लेटलतीफी

एएसपी उमेश कश्यप ने बताया कि बालक तीन दिन घर से लापता था। उसकी लौटते ही मौत हो गई। मामले की जांच के लिए पुलिस को सिम्स से समय पर पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं मिल पाई। कई बार चक्कर काटने पर रिपोर्ट मिलने पर कारण अस्पष्ट था। इसके कारण इसके क्यूरी के लिए विशेषज्ञ के पास भेजा गया। इसके आधार पर हत्या का मामला दर्ज किया गया।