गोरखपुर. सीएम योगी के शहर गोरखपुर के चर्चित डॉक्टर कफील खान (Dr Kafeel Khan) एक बार फिर सुर्खियों में हैं. उन्होंने शुक्रवार शाम राजस्थान (Rajasthan) के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) से मुलाकात की है. डॉ. कफील ने सीएम के आवास पर जाकर राजस्थान सरकार को स्वास्थ्य बजट पर 3500 करोड़ रुपये के बजट पारित करने पर बधाई दी. वहीं मुख्यमंत्री गहलोत ने स्वास्थ्य क्षेत्र की बेहतरी के लिए डॉक्टर कफील के अनुभव का सदुपयोग करने की इच्छा जताई और उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा उनके उत्पीड़न के खिलाफ उनके संघर्ष में पूरी मदद का आश्वासन दिया. मुलाकात के दौरान डॉ. कफील ने सीएम को स्वास्थ्य के मौलिक अधिकारों पर एक पुस्तक भी सौंपी.

इससे पहले गोरखपुर शहर के राजघाट थाने की पुलिस ने डॉ. कफील खान की हिस्ट्रीशीट खोल दी है. गौरतलब है कि भड़काऊ भाषण देने के आरोप में पूर्व में डॉ. कफील खान पर रासुका के तहत कार्रवाई की गई थी, जिसमें कफील 8 महीने तक मथुरा जेल में बंद रहे थे. बता दें कि बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी से हुई मौत मामले में डॉ कफील का नाम आया था और बाद में CAA विरोधी प्रदर्शनों में भी उन्होंने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया था.

NSA के तहत मथुरा जेल में थे बंद
गौरतलब है कि पिछले साल दिसंबर में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान कथित भड़काऊ भाषण के मामले में राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत जेल में बंद कफील को गत एक सितम्बर को इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने फौरन रिहा करने के आदेश दिए थे, जिसके बाद उन्हें देर रात मथुरा जेल से रिहा कर दिया गया था.