अयोध्या |  राम मंदिर के भूमि पूजन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार सुबह अयोध्या पहुंचे। पीएम मोदी तकरीबन साढ़े 11 बजे साकेत महाविद्यालय के ग्राउंड पर विमान से उतरे और सीधे हनुमानगढ़ी दर्शन के लिए रवाना हो गए। पीएम मोदी का यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वागत किया। प्रधानमंत्री हनुमानगढ़ी में बजरंगबली का आशीर्वाद लेकर बहुप्रतीक्षित राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त करेंगे। पीएम मोदी निर्धारित मुहूर्त में भूमि पूजन के साथ मंदिर निर्माण की आधारशिला का पूजन करेंगे। यह आधारशिलाएं नौ प्रस्तर खंडों में होंगी। इनमें नंदा, भद्रा, जया, रिक्ता, पूर्णा, अजिता, अपराजिता, शुक्ला व सौभाग्यनी शामिल हैं। पूजन के बाद इन शिलाओं को राम मंदिर में सुरक्षित रखा जाएगा। पुन: नींव के लिए गर्भगृह का गहराई में उत्खनन होने पर रामलला के सिंहासन के ठीक नीचे इन्हें रखवाया जाएगा।
हनुमानगढ़ी का दर्शन करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम जन्मभूमि परिसर में पहुंचे और रामलला के दर्शन किए। पीएम मोदी ने पारिजात का पौधा भी लगाया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हनुमान गढ़ी मंदिर में पूजा-अर्चना की। इस दौरान पीएम मोदी ने वहां साधुओं से भी मुलाकात की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार सुबह अयोध्या पहुंचे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया। यहां से पीएम का काफिला हनुमान गढ़ी मंदिर के लिए रवाना हो गया। राम मंदिर के भूमि पूजन के दौरान आरएसएस चीफ मोहन भागवत भी मौजूद रहेंगे। वह पीएम मोदी और अन्य के साथ मंच पर भी उपस्थित होंगे।
उमा भारती ने कहा, 'अयोध्या ने सभी को एक कर दिया है। अब यह देश पूरी दुनिया में अपना माथा ऊंचा करके कहेगा कि यहां कोई भेदभाव नहीं है।'प्रधानमंत्री मोदी लखनऊ पहुंचे, अब चॉपर यानी हेलीकॉप्टर से जाएंगे अयोध्या।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अयोध्या आगमन से पहले प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राम जन्मभूमि परिसर में भूमि पूजन स्थल पर पहुंचे। भूमि पूजन स्थल पर तैयारियों का ले रहे हैं जायजा। अफसरों से बातचीत कर व्यवस्था को परखा। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और बीजेपी नेता मायावती भी पहुचं चुकी हैं।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर भूमि पूजन करने के लिए दिल्ली से अयोध्या के लिए रवाना हो गए हैं। इस दौरान पीएम धोती और कुर्ते में नजर आ रहे हैं।