नई दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बेंगलुरु टेक समिट 2020 (बीटीएस 2020) का शुभारंभ करेंगे. इस खास कार्यक्रम में नई तकनीक के साथ महामारी के बाद आने वाली प्रमुख चुनौतियों पर चर्चा की जाएगी. बेंगलुरु टेक समिट का आयोजन 19 से 21 नवंबर तक होगा. 

सम्मेलन का आयोजन कर्नाटक इनोवेशन एंड टेक्नोलॉजी सोसाइटी (केआईटीएस), कर्नाटक सरकार के सूचना प्रौद्योगिकी, जैव प्रौद्योगिकी और स्टार्टअप, सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क्स ऑफ इंडिया (एसटीपीआई) और एमएम एक्टिव साइंस-टेक कम्युनिकेशंस द्वारा किया जा रहा है.
समिट में ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन, स्विस कंफेडरेशन के उपाध्यक्ष गाइ परमेलिन सहित और कई अन्य प्रमुख अंतरराष्ट्रीय हस्तियां हिस्सा लेंगी. कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री और आईटी मंत्री सी एन अश्वथ नारायण ने बीटीएस 2020 सेंटर का दौरा करने के बाद कहा कि हमने बीटीएस को शानदार बनाने के लिए विस्तृत व्यवस्था की है, क्योंकि इवेंट सत्र 100 प्रतिशत वर्चुअल हो रहे हैं.

एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि इस आयोजन में 200 से अधिक भारतीय कंपनियों की भागीदारी होगी, जो अपनी वर्चुअल प्रदर्शनी, 4,000 से अधिक प्रतिनिधियों, 270 वक्ताओं, लगभग 75 पैनल चर्चाओं और हर दिन 50,000 से अधिक प्रतिभागियों को शामिल करेंगे.