इस्लामाबाद । कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए संघर्ष कर रहे पाकिस्तान ने कम प्रभावी होने के बावजूद चीन के तीसरे कोविड-19 टीके के आपात इस्तेमाल को मंजूरी दे दी है। अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि पाकिस्तान औषधि नियामक प्राधिकरण (डीआरएपी) ने चीन की कंपनी सिनोवैक बायोटेक द्वारा विकसित कोविड-19 रोधी टीके 'कोरोनावैक' के आपात इस्तेमाल को बृहस्पतिवार को मंजूरी दी।
डीआरएपी के एक अधिकारी ने कहा पाकिस्तान में इस्तेमाल के लिए मंजूर किया गया चीन का यह तीसरा टीका है। उन्होंने कहा कि देश में अब तक कुल पांच कोविड टीकों को मंजूरी दी जा चुकी है। पाकिस्तान चीन के 'सिनोफार्म' और कैनसिनो बायोलॉजिकल इंक द्वारा विकसित 'कोंविडेशिया' टीकों के आपात इस्तेमाल को मंजूरी दे चुका है। 
इसके साथ ही ब्रिटेन के 'एस्ट्राजेनेका' और रूस के 'स्पूतनिक वी' टीकों को डीआरएपी की मंजूरी मिल चुकी है। बताया जाता है कि नए मंजूर किए गए 'कोरोनावैक' टीके कम प्रभावी हैं, लेकिन सरकार ने टीकाकरण अभियान को गति देने के लिए इसके आपात इस्तेमाल को मंजूरी दी है।
स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पाकिस्तान में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के 5,139 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 7,15,968 हो गई है। इसके अलावा 100 और रोगियों की मौत के बाद मृतकों की संख्या 15,329 हो गई है। लगभग 4,204 रोगियों की हालत नाजुक है।