भारत के एक्शन से बौखलाए पाकिस्तान ने आज वायुसीमा का उल्लंघन करते हुए भारत में अटैक करने का प्रयास किया. बुधवार सवेरे पाकिस्तान के तीन एयरक्राफ्ट एलओसी पार कर जब भारतीय सीमा में आए तो उन्हें वायुसेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया. हालांकि, पाकिस्तान एयरक्राफ्ट को खदेड़ते हुए भारतीय वायुसेना का एक विमान और एक पायलट लापता है. पाकिस्तान दावा कर रहा है कि यह पायलट उसकी हिरासत में है. लेकिन पायलट को लेकर पाकिस्तानी सेना ने सफेद झूठ भी बोला है.

इस अटैक के बाद पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने बताया कि हमारा प्लान भारतीय सेना या नागरिक को नुकसना पहुंचाना नहीं था. उन्होंने कहा कि जब हमने अपने टारगेट ले लिए तो भारतीय वायुसेना के दो जहाज लाइन ऑफ कंट्रोल क्रॉस पाकिस्तान की हद में आ गए, जिन पर पाकिस्तानी वायुसेना ने अटैक किया और उन्हें मार गिराया.

आसिफ गफूर ने बताया कि इन दो विमानों में एक का मलबा पाकिस्तानी सरहद में गिरा, जबकि दूसरा भारतीय सीमा में ध्वस्त हुआ. इसके साथ ही आसिफ गफूर ने यह भी दावा किया कि दो पायलट को हमारी सेना ने हिरासत में ले लिया. एक उनमें से जख्मी थे, जिन्हें इलाज के लिए भेजा गया है, और दूसरे पायलट हमारी हिरासत में है.

अपने झूठ का किया खुलासा

पाकिस्तानी सेना के नुमाइंदे ने अब बड़ी बेशर्मी से अपने ही बयान को गलत करार दिया है. मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट कर बताया है कि पाकिस्तान की हिरासत में केवल एक पायलट है. उन्होंने बताया कि विंग कमांडर अभिनंदन हमारी हिरासत में हैं और उनके साथ मिलिट्री नियमों को ध्यान रखते हुए बर्ताव किया जा रहा है.