पंजाब कांग्रेस में चल रहे सियासी घमासान आखिरकार फैसला ले लिया गया। पार्टी ने नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त कर दिया है। जिसके बाद अब पार्टी में चल रही नोक-झोंक शायद खत्म हो जाएगी। पंजाब के नए कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने उनपर भरोसा जताने के लिए कांग्रेस आलाकमान का धन्यवाद किया है। सिद्धू ने कहा कि वह पंजाब में काग्रेस के किले को मजबूत करने के लिए हर कार्यकर्ता के साथ काम करेंगे। सिद्धू ने सोशल मीडिया पर देश के प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के साथ अपने पिता की तस्वीर भी शेयर की।


नवजोत सिंह सिद्धू ने ट्वीट कर कहा,  मेरी यात्रा अभी शुरू हुई है मैं पंजाब मॉडल और हाईकमान के 18 सूत्रीय एजेंडे के जरिए काम करूंगा. उन्होंने कहा कि मैं एक पार्टी कार्यकर्ता के रूप में मिशन 'जितेगा पंजाब'  को पूरा करने के लिए पंजाब में कांग्रेस परिवार के हर सदस्य के साथ काम करुंगा।
 

पंजाब कांग्रेस में चल रही सियासी घमासान पर आखिरकार पार्टी ने फैसला ले लिया और सिद्धू को पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष बना दिया जिसके बाद पार्टी नेताओं ने भी फैसले का स्वागत किया है. निर्मल सिंह शुत्राना ने पंजाब कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू से मुलाकात के बाद कहा कि  हाईकमान ने जो फैसला किया वह शत प्रतिशत सही है। कोई परेशान नहीं, सब ठीक हो जाएगा। 


जब उनसे पूछा गया कि क्या सीएम अमरिंदर सिंह को सिद्धू को बधाई देनी चाहिए थी, तो वे कहते हैं, ''उन्हें बधाई देनी चाहिए थी.''

नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष चुने जाने पर सोनिया गांधी का आभार जताया. सिद्धू ने कहा, "मैं माननीय कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी जी, राहुल गांधी जी और प्रियंका गांधी जी का आभार हूं कि उन्होंने मुझ पर विश्वास किया और मुझे यह महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी।"