Okinawa Dual इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लॉन्च, 130Km की ड्राइविंग रेंज के साथ 200Kg तक उठा सकता है वजन! कीमत है इतनी

okinawa dual electric scooter

Okinawa Dual Electric Scooter: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक टू व्हीलर सेग्मेंट में एक और नए प्लेयर की एंट्री हो चुकी है। देश की प्रमुख इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Okinawa ने आज घरेलू बाजार में नई Okinawa Dual इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस स्कूटर की शुरुआती कीमत महज 58,998 रुपये तय की गई है।


दरअसल यह एक बी2बी इलेक्ट्रिक स्कूटर है, इसे कंपनी ने सामान ढुलाई के क्षेत्र में बदलाव लाने और कारोबारियों की कार्यक्षमता बढ़ाने के उद्देश्य से डिजाइन किया है। कंपनी का दावा है कि यह स्कूटर 200 किलोग्राम तक का भार वहन करने में सक्षम है। Okinawa Dual अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी और विशेषताओं से लैस है जो वस्तुओं की आपूर्ति करने वाली कंपनियों की विभिन्न जरूरतों आसानी से पूरा कर सकती है।


दो रंगों- फायर रेड और सनशाइन येलो में उपलब्ध इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी ने 92 फीसदी स्वदेशी उपकरणों का इस्तेमाल किया है। इसके आगे और पीछे दोनों तरफ लोडिंग कैरियर दिया गया है, जिस पर आप अपने जरूरत के सामान को रख सकते हैं। इसके अलावां कंपनी इस स्कूटर के साथ मल्टीपल कस्टमाइज एक्सेसरीज भी ऑफर कर रही है जिसमें डिलीवरी बॉक्स, स्केटेबल कैरेट्स और कोल्ड स्टोरेज बॉक्स शामिल है। इसके लिए ग्राहकों को अलग से पैसे खर्च करने होंगे।

बैटरी और ड्राइविंग रेंज: Okinawa Dual में कंपनी ने 250 वाट का इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया है जिससे यह 25 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। कंपनी ने इसमें 48 वाट की क्षमता की 55Ah डिटैचेबल Lithium-iOn बैटरी भी दी है जिससे डेढ़ घंटे में 80 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है और पूरी तरह चार्ज करने में लगभग 4 से 5 घंटे लगते हैं और एक बार चार्ज  करने पर यह 130 किलोमीटर की दूरी तय कर लेता है।


नहीं है ड्राइविंग लाइसेंस की जरूरत: इसकी कम गति होने के कारण इसे चलाने के लिए रजिस्ट्रेशन कराने या ड्राइविंग लाइसेंस की जरूरत नहीं पड़ती। इसके अगले पहिये में डिस्क ब्रेक और पिछले पहिये में ड्रम ब्रेक दिया गया है। इसके अलावां इसमें रिमोट ऑपरेटिंग, साइड फूटरेस्ट, हार्ड मैट डिजाइन, फोन होल्डर, चार्जिंग पोर्ट, वाटर बॉटल कैरियर जैसी कुछ अन्य फीचर्स भी दिए गए हैं, जो कि काफी उपयोगी हैं।