देशव्यापी अनलॉक के प्रथम चरण का आज दूसरा दिन है। दिल्ली-एनसीआर में अब भी बड़ी संख्या में संक्रमण के नए मामले सामने आ रहे हैं। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल के कार्यालय के 13 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं दिल्ली सरकार ने अपने बॉर्डर सील कर दिए हैं जिससे लोगों में गफलत है। हालांकि दिल्ली-नोएडा बॉर्डर छोड़कर किसी भी सीमा पर ज्यादा चेकिंग न होने के चलते जाम नहींं लगा है। यहां बता दें कि नोएडा में प्रवेश करते वक्त वाहनों की लंबी कतारें हैं, लेकिन दिल्ली में प्रवेश करते वक्त वाहनों का आवागमन सुचारु रूप से चल रहा है। वहीं बात अगर गाजीपुर के पास दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर की करें तो लोगों को गाजियाबाद जाने में दिक्कत हो रही है न कि दिल्ली जाने में। 


दिल्ली उपराज्यपाल कार्यालय में 13 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल के कार्यालय के 13 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके बाद अब उनका दफ्तर सील किया जा रहा है। बता दें कि इससे पहले भी कुछ कर्मचारी पॉजिटिव पाए गए थे जिसके बाद सभी का कोरोना टेस्ट कराया गया था।


दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर नोएडा की तरफ जाते वक्त हो रही चेकिंग
गौतमबुद्ध नगर प्रशासन ने जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते पहले ही दिल्ली-नोएडा बॉर्डर सील किया हुआ है। इसी के तहत आज भी दिल्ली से आने वाले लोगों के पहचान पत्र और पास चेक किए जा रहे हैं। बिना पास किसी को नोएडा में प्रवेश की अनुमति नहीं है। यही वजह है कि रोज की तरह यहां आज भी वाहनों की लंबी कतारें लगी हुई हैं। वहीं बात दिल्ली की तरफ जाते वाहनों की करें तो यहां कुछ खास चेकिंग नहीं हो रही जिसके चलते नोएडा से वाहन दिल्ली आसानी से जा रहे हैं।

 

सरहौल दिल्ली बॉर्डर नहीं हुआ सील, चेकिंग के कारण रहा जाम
सरहौल-दिल्ली बॉर्डर दिल्ली सरकार के आदेश पर सील होना चाहिए था, लेकिन यह सील नहीं किया गया है। यहां जो वाहनों का जाम लग भी रहा है वो चेकिंग के कारण है।

 

दिल्लीः सुबह सैर करने निकले लोग
दिल्ली में सुबह-सुबह चाणक्यपुरी के नेहरू पार्क में लोग सैर और व्यायाम करने निकले। बीते दो महीनों से लोगों को पार्क में भी जाने की इजाजत नहीं थी लेकिन अब उन्हें पार्क में सैर करने की छूट मिल गई है।